logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली में बारिश ने बढ़ाई ठंड, 2 दिनों तक हल्की बारिश की संभावना

29 दिसंबर के बाद से मौसम में सुधार आएगा. मौसम साफ होते हुए दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत में रहने वाले लोगों को कोहरे का सामना करना पड़ सकता है.

Updated on: 26 Dec 2021, 11:48 PM

highlights

  • 28 दिसंबर तक इसी तरीके का मौसम बना रहेगा
  • 29 दिसंबर के बाद से मौसम में सुधार आएगा
  • दिल्ली में सर्दी बढ़ने के साथ  हवा की गुणवत्ता भी खराब

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर में रविवार की सुबह जहां कोहरा छाया रहा वहीं रात को अचानक मौसम बदल गया. हल्की बारिश ने पूरा नजारा ही बदल दिया. दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही  बादल नजर आ रहे थे, जिसके कारण शाम होते दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की हल्की बारिश शुरू हो गई. खासकर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, नई दिल्ली के इलाकों में भी हल्की हल्की बारिश होती रही. बारिश ने एनसीआर में ठंड को और बढ़ा दिया है.

मौसम विभाग की तरफ से पहले ही बारिश की संभावना जताई गई थी. मौसम विभाग की मानें तो वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला है. दिल्ली एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. 26 दिसंबर से लेकर 28 दिसंबर तक इसी तरीके का मौसम बना रहेगा. हल्की फुल्की बारिश दिल्ली एनसीआर में अगले 2 दिन तक बनी रहेगी. 29 दिसंबर के बाद से मौसम में सुधार आएगा. मौसम साफ होते हुए दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत में रहने वाले लोगों को कोहरे का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा मौसम साफ होते हुए न्यूनतम तापमान में भी तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी. 5 डिग्री तक तापमान में गिरावट आ सकती है.

यह भी पढ़ें: सावधान: वाहन चलाते समय हुई यह चूक तो कट जाएगा 10 हजार का चालान, जान लें नियम

राजधानी दिल्ली में सर्दी बढ़ने के साथ ही हवा की गुणवत्ता भी लगातार खराब होती जा रही है. कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब स्थिति में बना हुआ है. सफर के मुताबिक, दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 429 पर है, जो बेहद खराब स्थिति होती है.