News Nation Logo

LG ने AAP MLA अमानतुल्लाह खान के खिलाफ CBI जांच की अनुमति दी

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Jul 2022, 07:39:31 PM
Amanatullah Khan

AAP MLA अमानतुल्लाह खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने रविवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ CBI को जांच की अनुमति दी है. वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अमानतुल्लाह खान पर गलत तरीके से एप्वाइंटमेंट के आरोप हैं. सीबीआई ने शुरुआती पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई करने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल की अनुमति मांगी थी.

यह भी पढ़ें : AAP का मोदी सरकार पर हमला, संजय सिंह ने बताया क्या होती है फ्री रेवड़ी? 

गौरतलब है कि पहले ही दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को बड़ी राहत मिल गई थी. दिल्ली की साकेत कोर्ट ने AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान और अन्य को 50-50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी थी. दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को मदनपुर खादर इलाके में MCD की एंटी एनक्रोचमेंट ड्राइव में बाधा डालने के लिए गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें : ICSE 10th Result: आईसीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बीसी (बैड करैक्टर) घोषित कर दिया है. इस मामले में 30 मार्च को दिल्ली पुलिस ने डीसीपी के पास अमानतुल्लाह खान को बीसी घोषित करने के लिए प्रस्ताव भेजा था, जो उन्होंने अप्रूव कर दिया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक हैबिचुअल ऑफेंडर (आदतन अपराधी) है. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट करने के मामले दर्ज हैं. 

First Published : 17 Jul 2022, 07:24:40 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.