logo-image

वाहन चोरी के 30 से अधिक मामलों में शामिल वकील गिरफ्तार

वाहन चोरी के 30 से अधिक मामलों में कथित रूप से शामिल एक 39 वर्षीय वकील को दिल्ली के रोहिणी इलाके से गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 22 Nov 2019, 05:02 PM

नई दिल्ली:

वाहन चोरी के 30 से अधिक मामलों में कथित रूप से शामिल एक 39 वर्षीय वकील को दिल्ली के रोहिणी इलाके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान हरियाणा के बहादुरगढ़ के निवासी राजीव गोयल के रूप में हुई है. उसके पास कानून की डिग्री है और वह बहादुरगढ़ में वकील है. पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तरी) गौरव शर्मा ने कहा, "हमें जानकारी मिली थी कि गोयल रोहिणी में अपनी लिव-इन पार्टनर के साथ रह रहा है, जिसके बाद बृहस्पतिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया." उन्होंने ने कहा कि गोयल ने पूछताछ के दौरान वाहन चोरी के 30 से अधिक मामलों में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया. शर्मा ने बताया कि रोहिणी की एक अदालत ने गोयल को चोरी और धोखाधड़ी के दो मामलों में 10 जुलाई 2019 को आदतन अपराधी घोषित किया था.

पुलिस ने कहा कि गोयल को इससे पहले दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है. शर्मा ने कहा, "दिल्ली पुलिस ने 2012 में उसे गिरफ्तार किया था. उसने पश्चिम विहार थाने में अपना एक फर्जी पहचान पत्र दिखाया था, जिसमें उसने खुद को न्यायाधीश बताया था, लेकिन पूछताठ के बाद सच्चाई सामने आ गई और उसकी निशानदेही पर चोरी की 15 कारें बरामद की गईं." डीसीपी ने कहा, "गोयल, 2014 में राजस्थान के सीकर में एक कार में यात्रा कर रहा था, जिस पर लालबत्ती और राष्ट्रीय चिह्न लगा हुआ था. कार में ईंधन भरवाने के बाद वह वहां से भाग गया. पुलिसकर्मियों ने जब उसके वाहन को रोका तो उसने उन्हें डांटते हुए खुद को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बताया." उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस ने उसे झूठ बोलकर बहकाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया. वह 90 दिन से अधिक समय तक सीकर की एक अदालत में काम कर चुका है.