logo-image

गाजीपुर बॉर्डर की तरफ जाते भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजे डंडे

गाजियाबाद जिले में मंगलवार को ‘भारत बंद’ के दौरान विपक्षी दलों के कई नेताओं को कथित तौर पर घर में ही नजरबंद कर दिया गया जबकि प्रदर्शन के लिए गाजीपुर बॉर्डर की ओर बढ़ रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया.

Updated on: 08 Dec 2020, 10:05 PM

गाजियाबाद:

गाजियाबाद जिले में मंगलवार को ‘भारत बंद’ के दौरान विपक्षी दलों के कई नेताओं को कथित तौर पर घर में ही नजरबंद कर दिया गया जबकि प्रदर्शन के लिए गाजीपुर बॉर्डर की ओर बढ़ रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया. भीम आर्मी के प्रवक्ता सत्यपाल चौधरी ने आरोप लगाया कि ‘भारत बंद’ में शामिल होने के प्रयास के दौरान गाजियाबाद पुलिस ने करीब आधा दर्जन पार्टी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया, जिसमें तीन लोग घायल हो गए.

वायरल हो रहे एक वीडियो में पुलिस भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर लाठीचार्ज करती दिखाई देती है. हालांकि, इन आरोपों को खारिज करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को केवल हिरासत में लिया गया.

इसे भी पढ़ें:Exclusive: प्रकाश जावड़ेकर बोले- MSP व्यवस्था नहीं होगी खत्म, ये जारी रहेगा

इस बीच, विपक्षी दलों के कई नेताओं ने दावा किया कि बंद का समर्थन करने को लेकर सोमवार रात से ही उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया. हालांकि, नैथानी ने कहा कि नेताओं को एहतियाती हिरासत के तहत उनके घर में रखा गया. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने दावा किया कि सोमवार रात से ही उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया लेकिन वह किसी तरह मंगलवार सुबह पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां से उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

और पढ़ें:ममता बनर्जी बोलीं- व्यक्ति की हत्या कर BJP पुलिस पर मढ़ रही आरोप 

उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री सतीश शर्मा और कांग्रेस नेता नरेंद्र राठी को भी घर में नजरबंद किया गया. समाजवादी पार्टी के महासचिव वीरेंद्र यादव ने दावा किया कि उन्हें घर से नहीं निकलने दिया गया. राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता इंद्रजीत सिंह टीटू ने कहा कि सुबह से ही उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया.