News Nation Logo

कुलदीप मान एनकाउंटर, फरारी के तार बैंकॉक में काला जठेड़ी गैंग से जुड़े

दीपक बॉक्सर ने ही काला जठेड़ से हाथ मिला कर कुलदीप मान की फरारी की साजिश रची. पता चला है कि बीते गुरुवार को जीटीबी अस्पताल में स्कॉर्पियो बाइक के अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट से भी करीब एक दर्जन बदमाश पहुंचे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Mar 2021, 05:14:22 PM
Kuldeep Mann Encounter

फरारी के तार बैंकॉक में काला जठेड़ी गैंग से जुड़े (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • जीटीबी अस्पताल बना छावनी
  • जिस वार्ड में बदमाश भर्ती है, उसे सील किया गया
  • हर दरवाजे पर पुलिस टीम तैनात

नई दिल्ली:

दिल्ली के जीटीबी से फरार हुए कुलदीप मान के एनकाउंटर और इन्वेस्टिगेशन में यह साफ हो गया है कि उसकी फरारी के तार बैंकॉक से जुड़े है, बैंकॉक से ऑपरेट कर रहे संदीप उर्फ काला जटेरी गैंग ने कुलदीप मान को जीटीबी अस्पताल से फरार कराने के लिए एक दर्जन से ज्यादा बदमाश भेजे थे, जिनमें एक बदमाश रवि को पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में वहीं ढेर कर दिया था और दूसरा अंकेश अभी भी अस्पताल में भर्ती है. डीसीपी स्पेशल सेल का दावा है कि कुलदीप की फरारी में जितने बदमाश शामिल थे, उनकी पहचान कर ली गई है और जल्द सभी को गिरफ्तार किया जाएगा.

दरअसल, कुलदीप मान की फरारी पुलिस के लिए नाक का सवाल बन गई थी और आखिरकार स्पेशल सेल उसे ढूंढ कर रोहिणी में एनकाउंटर करने में कामयाब रही. पुलिस सूत्रों का कहना है कि कुलदीप मान और गोगी समेत चार बदमाश पिछले साल गिरफ्तार किए गए थे, तब से गैंग की कमान दीपक बॉक्सर संभाल रहा है. दीपक बॉक्सर उज़्बेकिस्तान में बॉक्सिंग में गोल्ड जीत चुका है जिसके बाद वे अपराध की राह पर आ गया और गोगी गैंग की कमान संभालने लगा.

दीपक बॉक्सर ने ही काला जठेड़ से हाथ मिला कर कुलदीप मान की फरारी की साजिश रची. पता चला है कि बीते गुरुवार को जीटीबी अस्पताल में स्कॉर्पियो बाइक के अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट से भी करीब एक दर्जन बदमाश पहुंचे थे. काला जठेड़ी खुद पुलिस की कस्टडी से भागा हुआ है, वह पहले भी कई बदमाशों को पुलिस की कस्टडी से निकाल चुका है. उसे पुलिस कस्टडी से क्रिमिनल को बचाने का एक्सपर्ट माना जाता है, जिसके लिए वह बकायदा बड़ी गैंग को भेजता है.

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 25 मार्च को जीटीबी अस्पताल से कुलदीप की फरारी पर कई टीम काम कर रही थीं. स्पेशल सेल को लीड मिली की कुलदीप सेक्टर 14 की एक सोसाइटी में है, पोने 2 बजे वहां पहुंची, दरवाजा दस्तक देने पर कुलदीप ने फायर किया, जवाबी करवाई में घायल हुआ, अस्पताल में डेथ हो गई. जिन लोगों ने भगाने में मदद की थी, वह पहचान लिए गए. योगेंद्र दहिया और भूपेंद्र को कुलदीप मान के साथी के तौर पर फ्लैट से अरेस्ट किया है. योगेंद्र का घर था. काला जठेड़ी गैंग का नाम सामने आ रहा है, बैंकॉक से तार जुड़े हैं कुलदीप को भगाने में, एनकाउंटर में कुल 18 राउंड फायरिंग हुई, 8 कुलदीप की तरफ से 10 पुलिस की तरफ से थे.

जीटीबी अस्पताल बना छावनी
गुरुवार को जीटीबी अस्पताल से कुलदीप की फरारी के दौरान हुए एनकाउंटर में अंकित नाम का बदमाश घायल हो गया था जो जीटीबी अस्पताल के वार्ड में भर्ती है इस समय इस वार्ड को सील किया गया है और अस्पताल के हर गेट पर हथियारबंद पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं आशंका है कि उसे भी बचाने के लिए उसका गैंग हरकत कर सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 05:14:22 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.