News Nation Logo
Banner

Shaheen Bagh: हिरासत में ली गई महिला चलाती है यू ट्यूब चैनल, पीएम मोदी भी करते हैं फॉलो

पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान गुंजा कपूर के तौर पर हुई है. उसने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर खुद का परिचय यू ट्यूब चैनल राइट नेरेटिव के संचालक के तौर पर किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Feb 2020, 05:51:41 PM
गुंजा कपूर

गुंजा कपूर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में बुधवार को बुर्का पहनकर पहुंची यू ट्यूब चैनल चलाने वाली महिला को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने बताया कि बहुत सारे सवाल करने पर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों ने उसे पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान गुंजा कपूर के तौर पर हुई है. उसने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर खुद का परिचय यू ट्यूब चैनल राइट नेरेटिव के संचालक के तौर पर किया है. पुलिस के मुताबिक, उसने बहुत सारे सवाल किए, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों को शक हुआ.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुंजा कपूर को पहचानने के बाद कुछ महिला प्रदर्शनकारियों ने उसके पकड़ लिया. इस घटना से शाहीन बाग में हलचल मच गई. संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन चल रहा है. उन्होंने कहा कि महिला को सरिता विहार थाने ले जाया गया, जहां उसकी पहचान की पुष्टि की गई. कुछ प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि वह अपने मोबाइल फोन से वीडियो रिकॉर्डिंग कर रही थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर गुंजा कपूर को फालो करते हैं.

यह भी पढ़ें-हाथों में बंदूक उठाए आखिर पीएम मोदी किस पर लगा रहे हैं निशाना, देखें वीडियो

जानिए कौन है गुंजा कपूर
गुंजा कपूर राइट एक यू-ट्यूब चैनल चलाती हैं जिसका नाम है नैरेटिव. गुंजा ने अपने इस चैनल पर कल शाहीन बाग पर एक वीडियो पब्लिश किया था, जिसमें उन्होंने शाहीन बाग प्रोटेस्ट में आने वाली एक महिला के बच्चे की मौत पर पूरा वीडियो बनाया था. गुंजा कपूर को ट्विटर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फॉलो करते हैं. आइये आपको बताते हैं कि कौन हैं गुंजा कपूर 

यह भी पढ़ें-Shaheen Bagh: बुर्के में कैमरा छिपाकर पहुंची गैरमुस्लिम महिला को प्रदर्शनकारियों ने पकड़ा

  1. गुंजा कपूर मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की रहने वाली हैं. उन्होंने लखनऊ के ला मार्टिनियर स्कूल से अपनी पढ़ाई की है. यू-ट्यूब में उनके चैनल के 5000 दोस्त हैं. 
  2. गुंजा ने मंगलवारी को जारी किए गए वीडियो में शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान ठंड से मासूम की मौत को मां की लापरवाही बताया. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब चला.
  3. सोशल मीडिया पर गुंजा कपूर की काफी अच्छी पकड़ है ट्विटर पर गुंजा कपूर के 22 हजार से ज्यादा , फेसबुक पर भी उन्हें 2000 से अध‍िक लोग फॉलो करते हैं.
  4. गुंजा कपूर सोशल मीडिया में अपनी पहचान एक दक्ष‍िणपंथी विचारधारा वाली यूजर के तौर पर जानी जाती हैं.
  5. गुंजा एक विश्लेषक, लेख‍िका भी हैं और उड़ि‍या और मराठी भाषा भी उनकी बेहतर पकड़ है. फिलहाल सोशल मीडिया में उनके नाम को लेकर लगातार चर्चा हो रही है.

First Published : 05 Feb 2020, 05:39:57 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो