News Nation Logo

खाप पंचायत का फरमान, दिल्ली देहात के गांवों में नहीं खुलने देंगे शराब के नए ठेके

उत्तर भारत की सबसे बड़ी खाप पंचायत एक पालम 360 गांव के अध्यक्ष चौधरी सोलंकी ने दिल्ली देहात के किसी गांव में शराब के ठेके नहीं खोलने देने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे.

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Nov 2021, 06:49:30 PM
Khap Panchayat

खाप पंचायत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तर भारत की सबसे बड़ी खाप पंचायत एक पालम 360 गांव के अध्यक्ष चौधरी सोलंकी ने दिल्ली देहात के किसी गांव में शराब के ठेके नहीं खोलने देने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे. पालम गांव में मंगलवार को सकल पंचायत पालम-360 के द्वारा प्रधान स्व. चौधरी रामकरण सोलंकी का जयंती दिवस मनाया गया. इस मौके पर पंचायत की ओर से एक अहम फैसला लिया गया. इसके मुताबिक ये तय किया गया है कि पूरे दिल्ली देहात में एक भी शराब के नए ठेके नहीं खोलने दिए जाएंगे. इसके लिए दिल्ली सरकार से पुरजोर अपील की जाएगी. इसके बावजूद अगर शराब के नए ठेके खोलने का प्रयास किया जाता है तो इसके खिलाफ आंदोलन भी किया जाएगा. 

इस मौके पर पालम-360 के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि पंचायत ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है और निश्चित रूप से हम सब मिलकर इस फैसले को अमल में लाएंगे. ये सभी जानते हैं कि शराब की लत हमारे नौजवान पीढ़ी का वर्तमान और भविष्य दोनों खराब कर रहा है. इससे परिवार में भी कलह का वातावरण बना रहता है. साथ ही ये स्वास्थ्य के लिए भी जानलेवा है, इसलिए हम दिल्ली देहात के क्षेत्र में शराब के नए ठेके खोले जाने के सख्त खिलाफ हैं.

इस अवसर पालम 360 गांव में एक नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया गया. गौरतलब है कि स्वर्गीय चौधरी रामकरण सोलंकी लगातार 15 वर्षों तक उत्तर भारत की सबसे बड़ी खाप पंचायत पालम 360 के प्रधान रहे हैं और दिल्ली देहात के विकास से जुड़े मुद्दों पर वह लगातार संघर्ष करते रहे.

First Published : 09 Nov 2021, 06:49:30 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.