logo-image

दंगों से पहले ताहिर हुसैन और उमर खालिद की मीटिंग कराने वाला खालिद सैफी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक खालिद सैफी उमर खालिद को जानता था और इसी ने ताहिर हुसैन के साथ खालिद की मीटिंग करवाई थी.

Updated on: 09 Jun 2020, 02:33 PM

नई दिल्ली:

8 जनवरी को दिल्ली दंगों से पहले शाहीनबाग में ताहिर हुसैन और उमर खालिद की बैठक कराने वाले खालिद सैफी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक खालिद सैफी उमर खालिद को जानता था और इसी ने ताहिर हुसैन के साथ खालिद की मीटिंग करवाई थी.

यह भी पढ़ेंः ऐसे बढ़ी रफ्तार तो 31 जुलाई तक दिल्ली में होंगे 5.5 लाख कोरोना मरीज, केजरीवाल सरकार का खुलासा

क्राइम ब्रांच चांद बाग में हुए दंगों की चार्जशीट को पहले ही फाइल कर चुकी है जिसमें इस बात का खुलासा किया गया था कि 8 जनवरी को दिल्ली दंगों से पहले शाहीनबाग में मीटिंग हुई थी. जिसमे उमर खालिद, ताहिर हुसैन और खालिद सैफी मौजूद थे. इसी मीटिंग में उमर खालिद ने इस बात को जोर शोर से कहा था जब अमेरिकी प्रेजिडेंट दिल्ली में होंगे तो कुछ बड़ा करना है जिसको फाइनेंसशियली स्पोर्ट पीएफआई के लोग करेंगे.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड शिवसेना को रास नहीं आया साेनू सूद का प्रवासी मजदूरों की मदद करना, बांद्रा टर्मिनल पर रोका

सूत्रों के मुताबिक खालिद सैफी यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम का संगठन चलाता है और इससे पहले जगतपुरी में हुए दंगों में भी गिरफ्तार हो चुका है. अब इसे चांदबाग दंगे मामले में गिरफ्तार किया गया है. खालिद सैफी 8 जनवरी को शाहीनबाग में उमर खालिद के साथ मौजूद था तो जल्द क्राइम ब्रांच उमर खालिद को पूछताछ के लिए बुला सकती है.