logo-image

केजरीवाल ने छठ पूजा की अनुमति मांगी, एलजी अनिल बैजल को लिखा पत्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के एलजी अनिल बैजल को राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा को लेकर एक पत्र लिखा है. उन्होंने एलजी को लिखे पत्र में कहा है कि दिल्ली में कोविड की स्थिति बेहतर है.

Updated on: 14 Oct 2021, 12:38 PM

highlights

  • केजरीवाल ने कहा, कोविड प्रोटोकॉल के तहत मिले पूजा की अनुमति
  • सीएम ने डीडीएमए की जल्द से जल्द बैठक बुलाने की मांग की
  • मुख्यमंत्री ने कहा, दिल्ली में पिछले तीन महीने से कोविड नियंत्रण में

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के एलजी अनिल बैजल को राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा को लेकर एक पत्र लिखा है. उन्होंने एलजी को लिखे पत्र में कहा है कि दिल्ली में कोविड की स्थिति बेहतर है. मेरे विचार में हमें सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए छठ पूजा की अनुमति देनी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि DDMA की बैठक जल्द से जल्द बुलाकर छठ पूजा समारोह के आयोजन की अनुमति दी जानी चाहिए. उन्होंने पत्र में लिखा है कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान सहित अन्य पड़ोसी राज्यों ने भी अपने नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए उचित प्रतिबंधों के साथ छठ पूजा मनाने की अनुमति दी है. दिल्ली में पिछले 3 महीनों से COVID नियंत्रण में है.

यह भी पढ़ें : छठ पर्व को लेकर दिल्ली सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र, की ये मांग

पत्र में केजरीवाल ने लिखा है कि दिल्ली के लोग बड़ी आस्था के साथ छठ मनाते हैं. यह त्योहार हमारी वैदिक आर्य संस्कृति का अहम हिस्सा है. छठ पूजा पर सूर्य देव और छठी मैया की पूजा करने से व्यक्ति को स्वास्थ्य, समृद्धि आदि सुखों का लाभ होता है. दिल्ली में पिछले तीन महीनों से कोविड महामारी नियंत्रण में है। उन्होंने लिखा है, 'मेरा विचार है कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखते हुए छठ पूजा मनाने की अनुमति देनी चाहिए.

छठ पूजा को लेकर राजनीति जारी

फिलहाल दिल्ली में छठ का त्योहार सार्वजनिक तौर पर मनाने को लेकर राजनीति जारी है. दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के मौजूदा सांसद मनोज तिवारी छठ पूजा की अनुमति नहीं देने को लेकर दिल्ली सरकार पर लगातार हमला कर रही है. दो दिन पहले ही सर्वाजनिक जगहों पर छठ पूजा आयोजित नहीं किए जाने के विरोध में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को पानी की बौछार का प्रयोग करना पड़ा. इस दौरान दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए थे.