News Nation Logo
Banner

केजरीवाल बोले-पूरे देश के अंदर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब, सभी लोग डरे हुए हैं

केजरीवाल ने कहा कि हमारे बाप, दादा, परदादा सभी लोग यहीं पैदा हुए, तो वो लोग कहा जाएंगे. सभी लोगों के मन में यह डर पैदा हो गया है कि हमारे साथ क्या बर्ताव होगा

By : Sushil Kumar | Updated on: 19 Dec 2019, 06:19:15 PM
अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन जारी है. दिल्ली समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि केवल दिल्ली के अंदर ही नहीं, पूरे देश के अंदर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब होती जा रही है. दिन पर दिन यह बिगड़ती जा रही है. जिसको लेकर मैं बहुत ज्यादा चिंचित हूं.

यह भी पढ़ें- CAA Protest: प्रदर्शन के बाद खोले गए दिल्ली के अधिकतर मेट्रो स्टेशन, अब भी दो बंद

लोगों में एक किस्म का डर है. केवल मुसलमान ही नहीं, हिन्दूओं, सिक्खों, ईसाइयों और देश के सभी नागरिकों के अंदर डर है कि जब उन्हें कहा जाएगा कि कागज दिखा कर साबित करो कि आप देश के नागरिक हो. इस देश में गरीबों के पास कागज नहीं है. 70 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के पास कुछ दिखाने को नहीं होगा. फिर उन लोगों को कहा जाएगा कि आप देश छोड़ कर जाओ. तो वे लोग कहां जाएंगे. यह देश तो अपना है. यहीं सब लोग पैदा हुए.

यह भी पढ़ें- CAA: विश्वविद्यालय, पटेल चौक सहित छह मेट्रो स्टेशन खुले

हमारे बाप, दादा, परदादा सभी लोग यहीं पैदा हुए, तो वो लोग कहा जाएंगे. सभी लोगों के मन में यह डर पैदा हो गया है कि हमारे साथ क्या बर्ताव होगा. खास कर गरीब आदमी को है, चाहे वह किसी भी धर्म का हो. सब लोग इस समय डरे हुए हैं. इस कानून से कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है. मेरी हाथ जोड़ कर केंद्र सरकार से अपील है कि इस समय इस कानून को लाने की कोई जरूरत नहीं है. इस समय सबसे बड़ी जरूरत है तो युवाओं को रोजगार देने की है. हम सब लोगों को मिल कर इंतजाम करना चाहिए कि हमारे बच्चों के लिए रोजगार पैदा हों और मेरे हिसाब से इस कानून की कोई आवश्यकता नहीं है.

First Published : 19 Dec 2019, 06:17:53 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो