logo-image

दिल्ली के 2.2 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा झटका, केजरीवाल सरकार ने DA पर लगाई रोक

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया की रफ्तार रोक कर रख दी है. अर्थव्यवस्था गिरने से सरकारों पर बोझ बढ़ने लगा है. दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) ने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है.

Updated on: 30 Apr 2020, 06:34 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया की रफ्तार रोक कर रख दी है. अर्थव्यवस्था गिरने से सरकारों पर बोझ बढ़ने लगा है. दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) ने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है. आर्थिक मोर्चे पर खुद को मजबूत करने के लिए महंगाई भत्ते में होने वाली बढ़ोतरी पर रोक लगा दी है. 2.2 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते पर होने वाली बढ़ोतरी जुलाई 2021 तक नहीं मिलेगी.

माना जा रहा है कि इस फैसले से केजरीवाल सरकार को अप्रत्यक्ष रूप से वित्तीय मदद मिलेगी. बता दें कि केंद्र सरकार पहले ही इस पर फैसला ले चुकी है. जिसके बाद अन्य राज्य भी अपने यहां कर्मचारियों और पेंशनधारकों को लेकर यह कदम उठा रही है.

इसे भी पढ़ें:निलंबित DCP दविंदर सिंह केस में तारिक अहमद मीर गिरफ्तार, आतंकियों को देता था हथियार-गोला बारूद

एक सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली सरकार ने डीए और डीआर के मुद्दे पर केंद्र सरकार के आदेश का समर्थन किया है और दिल्ली सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों पर भी यह लागू होगा.’ उन्होंने कहा कि इससे बचने वाले धन का इस्तेमाल राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 (COVID-19) से निपटने में किया जाएगा.

और पढ़ें:घर-घर मास्क-राशन बांट रही दिव्यांगों की 'दिव्य' टीम, पीएम मोदी भी सलमान के जज्बे को कर चुके हैं सलाम

दिल्ली सरकारी कर्मचारी कल्याण संघ के महासचिव उमेश बत्रा ने कहा कि इस फैसले से करीब 2.2 लाख कर्मचारी और पेंशनभोगी प्रभावित होंगे. गौरतलब है कि इस तरह का फैसला देश की अन्य राज्य सरकार भी ले चुकी हैं. वहीं कुछ राज्य सरकारें तो सरकारी कर्मचारियों की सैलरी कटौती पर भी विचार कर रही .