logo-image

Big News: दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवारों को मिली आर्थिक मदद-पेंशन

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर धीरे-धीरे कम हो रहा है, लेकिन कोरोना महामारी में कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी. राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की सख्ती से कोरोना के केसों में कमी आई है.

Updated on: 08 Oct 2021, 07:26 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर धीरे-धीरे कम हो रहा है, लेकिन कोरोना महामारी में कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी. राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की सख्ती से कोरोना के केसों में कमी आई है. इस बीच केजरीवाल सरकार (Kejriwal Governmet) ने बड़ा फैसला किया है कि कोरोना वायरस (Covid-19) से जान गंवाने वालों के परिवारों को आर्थिक मदद मिल गई. इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को एक सप्ताह में सभी लाभार्थियों की मासिक पेंशन भी चालू करने के निर्देश दिए हैं.   

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सख्ती के बाद अधिकारियों ने युद्ध स्तर पर काम कर 13005 पीड़ित परिवारों के खाते में एकमुश्त रकम भेजी है, जबकि शेष को भी बुधवार तक मदद राशि मिल जाएगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मासिक पेंशन के लिए लोगों का रजिस्ट्रेशन बढ़ाने के लिए जो करना है करें, लेकिन सभी पीड़ितों का पंजीकरण कर एक सप्ताह में पेंशन चालू करें. मासिक पेंशन के लिए अब तक पंजीकृत कुल आवेदकों में से भी 86 फीसद लोगों को पेंशन मिलनी शुरू हो गई है.

आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को भी कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है, जबकि कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 25,088 है. पिछले 24 घंटे में कोविड के 39 नए केस सामने आए हैं, जबकि कुल आंकड़ा 14,39,136 पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण दर 0.06 फीसदी हुई. कोरोना मरीजों की दर 0.027 फीसदी सक्रिय है. एक दिन में 23 मरीज डिस्चार्ज हुए, जबकि कुल आंकड़ा 14,13,649 पहुंच गया है.