News Nation Logo
Banner

जब आप चुनावी रैली कर रहे थे तब मैं ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा थाः केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के इन आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि, मेरा गुनाह-मैं अपने 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा. जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रात भर जग कर ऑक्सीजन का इंतज़ाम कर रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Jun 2021, 04:48:10 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • अरविंद केजरीवाल ने किया बीजेपी पर पलटवार
  • सिसोदिया ने भी बीजेपी के दावे को सिरे से किया खारिज
  • दिल्ली सरकार ने खपत से ज्यादा मांगी ऑक्सीजनः बीजेपी

नयी दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर कथित ऑक्सीजन रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक के बाद एक करके कई आरोप लगाए हैं. केंद्र सरकार का आरोप है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जरूरत से चार गुना अधिक ऑक्सीजन की मांग की थी. बीजेपी ने कहा कि उनके इस ‘झूठ’ के कारण देश के 12 राज्यों में जीवन रक्षक ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा हुई. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के इन आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि, 'मेरा गुनाह-मैं अपने 2 करोड़ लोगों की साँसों के लिए लड़ा. जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रात भर जग कर ऑक्सीजन का इंतज़ाम कर रहा था. लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया. लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है. उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लग रहा है.'

यह भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेश की कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों पर लगी मुहर

वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी इन बातों को एक सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि ऐसी कोई रिपोर्ट ही है नहीं . सिसोदिया ने कहा कि ये कथित रिपोर्ट भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में तैयार की गई है. सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट की गठित की गई  ‘ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी’ के सदस्यों बात की है. सिसोदिया ने ये भी बताया कि उन्होंने ऐसी किसी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं. बीजेपी ये झूठी रिपोर्ट पेश कर रही है, जो उसकी पार्टी मुख्यालय में तैयार की गई है. सिसोदिया ने आगे कहा कि मैं उन्हें इस बात पर चैलेंज करता हूं ऐसी रिपोर्ट वो पेश करें जिस पर ‘ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी’ के सदस्यों ने हस्ताक्षर किए हों.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, इन पार्टियों के नेता लेंगे हिस्सा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जब संक्रमण चरम पर था तब दिल्ली सरकार ने 1,140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की थी जबकि दिल्ली सरकार 209 मीट्रिक टन का भी इस्तेमाल नहीं कर पायी थी. पात्रा ने आगे कहा कि, दिल्ली सरकार हिसाब से देखा जाए तो उसे 351 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी जबकि केंद्र के मुताबिक दिल्ली सरकार को 209 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी और केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार से 1,140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता जताई थी.

First Published : 25 Jun 2021, 03:46:47 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.