logo-image

केसीआर पहुंचे दिल्ली के सरकारी स्कूल, KCR ने की केजरीवाल के प्रयासों की प्रशंसा  

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव  राष्ट्रीय राजधानी के मोतीबाग इलाके स्थित सरकारी स्कूल पहुंचकर आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार द्वारा सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली में किये गए सुधारों की समीक्षा की.

Updated on: 21 May 2022, 10:58 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में केजरीवाल सरकार सराकरी स्कूलों का गुणवत्ता सुधारने के लिए कई सुधार किया है. शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव  राष्ट्रीय राजधानी के मोतीबाग इलाके स्थित सरकारी स्कूल पहुंचकर आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार द्वारा सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली में किये गए सुधारों की समीक्षा की. केसीआर ने स्कूल में दी जा रही सुविधाओं को लेकर दिल्ली सरकार की तारीफ भी की. केजरीवाल तथा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राव और उनकी पार्टी के नेताओं का सर्वोदय विद्यालय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में स्वागत किया और स्कूल का दौरा कराया. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रतिनिधिमंडल ने अन्य सुविधाओं के साथ-साथ कक्षाओं, प्रयोगशालाओं और छात्रों के खेल क्षेत्र का भी जायजा लिया.

यह भी पढ़ें: चीन का अटैक अलर्ट: जानें-अपने बचाव के लिए कितना तैयार है ताइवान

केजरीवाल ने राव को दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में ‘‘उल्लेखनीय सुधारों’’ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता के कारण कई निजी स्कूलों के छात्र सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं.

केजरीवाल ने राव से कहा, ''हमारे पास लगभग 1,100 स्कूल हैं और उनमें लगभग 18 लाख विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। पहले यह संख्या 16 लाख थी, लेकिन अब, शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय सुधार के कारण, निजी स्कूलों के कई विद्यार्थी हमारे सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं.''

दिल्ली शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने आप सरकार द्वारा इस क्षेत्र में किए जा रहे सुधारों के संबंध में एक प्रस्तुति भी दी. पिछले महीने, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा किया था और शिक्षा मानकों में सुधार के लिए दिल्ली सरकार के प्रयासों की प्रशंसा की थी.