logo-image

Video: दिल्ली विधानसभा में कपिल मिश्रा की पिटाई, मार्शलों ने किया सदन से बाहर

पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा के साथ दिल्ली विधानसभा में हाथापाई हो गई।

Updated on: 31 May 2017, 03:21 PM

highlights

  • दिल्ली विधानसभा में कपिला मिश्रा के साथ हाथापाई, अमानतुल्ला पर लगे आरोप
  • वीडियो में आया नजर, कई विधायकों ने कपिल मिश्रा को घेर रखा था
  • स्पीकर के आदेश के बाद कपिल मिश्रा को माशर्ल्स ने जबरन सदन से किया बाहर

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा में बुधवार को एक शर्मनाक घटना हुई। पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा के साथ दिल्ली विधानसभा में हाथापाई हो गई। आम आदमी पार्टी के कई विधायकों ने उन्हें घेरा और फिर उनके साथ हाथापाई की।

मामला यही नहीं रूका और स्पीकर के आदेश के बाद उन्हें मार्शल के जरिए जबरन विधानसभा से बाहर भेज दिया गया। इन सबके बीच कपिल मिश्रा ने उनके साथ हाथापाई का आरोप उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर लगाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्रवाई के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों के दौरान उनकी बहस हो गई थी और फिर नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। इससे पहले कपिल ने विधानसभा में रामलीला में सत्र बुलाने का पोस्टर दिखाया था।

घटना के बाद कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि यह सबकुछ मनीष सिसोदिया के इशारे पर हुआ। कपिल ने कहा, मैंने कल विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर 5 मिनट का वक़्त मांगा था। अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के घोटालों पर रामलीला मैदान में खुला विशेष सत्र बुलाने की मांग की थी। मदनलाल और अमानतुल्ला खान जैसे विधायकों ने घूसे और लात मारी है'

कपिल ने कहा, 'विजुअल निकालोगे तो मालूम पड़ेगा कि मनीष सिसोदिया के इशारे पर मार पीट हुई।'

आपको बता दें की दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के मसले पर कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल की आलोचना की थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें कैबिनेट से हटा दिया था।

यह भी पढ़ें: 'गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करें सरकार', राजस्थान हाई कोर्ट का आदेश

जल मंत्री पद से हटाये जाने के बाद कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर एक के बाद एक कई आरोप लगाए हैं। मिश्रा ने 9 मई को सीबीआई से संपर्क कर तीन और शिकायतें दर्ज कराईं।

इसमें केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच नकदी लेन देन, केजरीवाल के संबंधी की कंपनी के पीडब्ल्यूडी कार्य में शामिल होने, छतरपुर फार्महाउस के जमीन सौदे व आप के पांच नेताओं के विदेश दौरे का मामला भी शामिल था।

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: टेनिस खिलाड़ी मैक्सिम हैमू ने लाइव टेलिकास्ट में महिला पत्रकार को चूमा, टूर्नामेंट से बाहर (वीडियो)