News Nation Logo
Banner

...तो क्या जान-बूझकर लोगों को आनंद विहार भिजवा रही केजरीवाल सरकार?

दिल्ली के आनंद विहार में जुड़ी लाखों की भीड़ को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है. उनका कहना है कि चाहते क्या हो केजरीवाल जी?.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Mar 2020, 11:48:49 PM
anandvihar

आनंद विहार में उमड़ी भीड़ (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना वायरस के चलते (Corona Virus) लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को मजदूरों का पलायन केंद्र और राज्य सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है. सबसे बुरा हाल दिल्ली-एनसीआर है, जहां मजदूर, रिक्शा चालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने-अपने गांव जाने के लिए हजारों की तादाद में निकल पड़े हैं. दिल्ली के आनंद विहार में जुड़ी लाखों की भीड़ को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है. उनका कहना है कि चाहते क्या हो केजरीवाल जी?.

यह भी पढ़ेंःCorona Virus: महाराष्ट्र में 28 नए मामले, कुल मामले बढ़कर 181 हुए

भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि अभी रात को भी दिल्ली में जगह-जगह से आनंद विहार के लिए डीटीसी की बसें चलाई जा रही हैं. इन्हीं बसों से लाखो की भीड़ आनंद विहार में इकठ्ठा हो रही हैं. साफ है ये तमाशा जानबूझकर किया जा रहा है. केजरीवाल जी आप क्या चाहते हो?.

कपिल मिश्रा ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि अभी इन समय आनंद विहार दिल्ली में 2 लाख से ज्यादा की भीड़ है. दिल्ली की निकम्मी राज्य सरकार और चंद एजेंडा पत्रकारों ने पूरे देश को इस आग में झोंक दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में सोशल मीडिया में झूठ फैला रहे हैं, पैनिक फैलाने का काम कर रहे हैं ये क्रिमिनल हरकतें हैं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली-यूपी बॉर्डर कौशाम्बी, ये तस्वीरें देखकर रोना भी आ रहा हैं और गुस्सा भी. एक फेल दिल्ली सरकार जो गरीबों को भरोसा ही नहीं दे पाई. चंद एजेंडा पत्रकार जिन्होंने 24 घण्टे हौवा खड़ा किया और इन गरीबों में दहशत पैदा की. देश की कोरोना के खिलाफ लड़ाई कहीं यही से फेल ना हो जाए. दिल्ली के गरीबों में भगदड़ क्यूं, क्योंकि ग्राउंड पर सरकार गायब है. दिल्ली सरकार सिर्फ प्रेस कांफ्रेंस, विज्ञापनों में बिजी है, लेबर्स गए तो राशन और दवाई की सप्लाई भी ठप्प होगी.

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर बॉर्डर पर लाइन में खड़ा एक मजदूर का कहना है कि लॉकडाउन में खाना नहीं है, काम नहीं है, मर जाएंगे यहां. ANI की ओर से जारी तस्वीरें बताती हैं कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों के मन में अजीब सी दहशत है. लोगों में घर पहुंच जाने की अजीब सी तड़प उठी है, जो जहां था, वहीं से निकल गया शहर से गावों के लिए.

यह भी पढ़ेंःकोरोना वायरस के बीच घर जाने के लिए आनंद विहार में उमड़े हजारों लोग, देखें Video

गांव की ओर पलायन कर रहे मजदूर

आनंद विहार बस बड्डे पर मजदूरों का ऐसा रेला लगा है, जैसे मानों उनका गांव जाना बहुत जरूरी है. परिवार को पालने कि चिंता में जो मजदूर दिल्ली में आकर अपना पसीना बहाता था, वो मजदूर कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते सिर पर गठरी लादे और हाथ में बच्चा उठाए अपने पैतृक गांव के लिए निकल पड़ा है.

First Published : 28 Mar 2020, 11:28:16 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×