logo-image

कपिल गुर्जर को 25 हजार के निजी मुचलके पर मिली जमानत, 1 फरवरी को शाहीन बाग में की थी फायरिंग

25 हजार के निजी मुचलके पर बेल मिली है. 1 फरवरी को शाहीन बाग में फायरिंग की थी.

Updated on: 07 Mar 2020, 08:59 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर (Kapil Gurjar) को जमानत मिल गई है. कपिल को दिल्ली के साकेत कोर्ट से जमानत मिली है. 25 हजार के निजी मुचलके पर बेल मिली है. 1 फरवरी को शाहीन बाग में फायरिंग की थी. बता दें कि CAA के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे प्रर्दशन स्थल के पास जाकर गोली चलाई थी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. एक महीने से अधिक समय के बाद कपिल को बेल मिली है. 

यह भी पढ़ें -भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री में कोरोना का जलवा, एक से बढ़कर एक आ रहे नए गाने

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दी जमानत 

बता दें कि शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल से करीब 150 मीटर दूर हवाई फायरिंग करने के आरोपी कपिल गुर्जर को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने जमानत दे दी है. आरोपी कपिल गुर्जर ग्रेटर नोएडा का रहने वाला है. कपिल गुर्जर ने शाहीन बाग में गोली चलाई थी. कपिल शाहीन बाग में चल रहे बेरीकेड के पास पहुंचा और ‘जय श्रीराम’, ‘हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद’, ‘हमारा देश हिंदू राष्ट्र है’ जैसे नारे लगाने लगा था. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, उसने पिस्टल निकालकर हवा में दो गोलियां चला दी थीं.

यह भी पढ़ें -महिला दिवस (Women's Day) : आज नारियों के लिए सबसे बड़ी समस्या है ये

विपक्ष ने साधा था निशाना

प्रदर्शन में मौजूद लोग कपिल के पास पहुंचते, पुलिस व सुरक्षा कर्मियों ने उसे काबू कर लिया. उसे कार में बिठाकर सरिता विहार थाने लाया गया. कपिल गुर्जर की गिरफ्तारी को लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के गोली मारो बयान के बाद हुइ इस गोलीकांड को लेकर विपक्षी दलों ने जमकर निशाना साधा. विपक्षी दलों को कहना था कि अनुराग ठाकुर के बयान के बाद ही आरोपी कपिल ने गोली चलाई थी.