logo-image

दिल्ली की एक ही इमारत में Corona संक्रमित 58 लोग, 17 नए मामले आए सामने

दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा स्थित एक इमारत में 41 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के एक दिन बाद रविवार को 17 और लोग संक्रमित पाए गए.

Updated on: 04 May 2020, 08:27 AM

highlights

  • कापसहेड़ा की इमारत में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 58.
  • रविवार को 17 और लोग संक्रमित पाए गए. इलाका हुआ सील.
  • राजधानी में कोविड-19 के मामलों की संख्या 4,549 पहुंची.

नई दिल्ली:

कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के तीसरे चरण की शुरुआत के साथ ही दिल्ली (Delhi) में चुनौतियां और बढ़ गई हैं. दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा स्थित एक इमारत में 41 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के एक दिन बाद रविवार को 17 और लोग संक्रमित पाए गए. इसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 58 हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. शनिवार को इमारत में रहने वाले 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. अधिकारी ने बताया कि 18 अप्रैल को संकरी गली में स्थित एक इमारत से कोविड​​-19 संक्रमण का एक मामला सामने आया था.

यह भी पढ़ेंः COVID-19 Crisis: हिंदुओं को विपक्ष पर तो मुसलमानों को मोदी सरकार पर कतई भरोसा नहीं

दिल्ली में संक्रमण के मामले 5 हजार के करीब
बिल्डिंग को पहले ही सील कर दिया गया है. दिशा-निर्देशों के अनुसार किसी क्षेत्र में कम से कम तीन मामले आने पर उसे सील करना होता है. पिछले महीने दक्षिण-पश्चिम जिला मजिस्ट्रेट राहुल सिंह के एक निजी सचिव के कोविड​​-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद जिला मजिस्ट्रेट पृथकवास में चले गए थे. दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के सबसे अधिक 427 नये मामले सामने आए, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में इसके मामलों की कुल संख्या 4,549 हो गई है.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown 3.0 Day 1 LIVE: आज से शुरू लॉकडाउन का तीसरा चरण, 40 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

दिल्ली के सभी जिले रेड जोन में
इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली को फिर से खोलने का वक्त आ गया है और लोगों को कोरोना वायरस के साथ जीने के लिये तैयार रहना होगा. उन्होंने लॉकडाउन 3.0 के दौरान 'रेड जोन' के लिये केंद्र द्वारा निर्धारित सभी छूट राष्ट्रीय राजधानी में देने की घोषणा की. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली लॉकडाउन हटाने के लिये तैयार है. उन्होंने ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र को यह सुझाव देगी कि शहर में सिर्फ निरुद्ध क्षेत्र को 'रेड जोन' घोषित किया जाए, न कि पूरे जिले को. वर्तमान में दिल्ली के सभी 11 जिले 'रेड जोन' घोषित किये गये हैं.