logo-image

कालिंदी कुंज मार्ग बंद रहने से DND पर लग रहा लंबा जाम, पढ़ें पूरी जानकारी

हालांकि दि्ल्ली पुलिस के मुताबिक हिंसक प्रदर्शनों में कमी आई है जिसके चलते जल्द ही इस मार्ग को खोला जाएगा.

Updated on: 30 Dec 2019, 10:51 AM

highlights

  • सोमवार को कालिंदी कुंज मार्ग (Kalindi Kunj Road) सोमवार को लगातार 16वें दिन बंद रहा है.
  • इस रास्ते के बंद होने से दिल्ली-नोएडा दिल्ली (DND) पर वाहनों का भार काफी ज्यादा पड़ रही है. 
  • हालांकि अभी कालिंदी कुंज मार्ग पर केवल दो पहिया वाहन और एंबुलेंस को ही जाने दिया जा रहा है.

नई दिल्ली:

सोमवार को कालिंदी कुंज मार्ग (Kalindi Kunj Road) सोमवार को लगातार 16वें दिन बंद रहा है. इस रास्ते के बंद होने से दिल्ली-नोएडा दिल्ली (DND) पर वाहनों का भार काफी ज्यादा पड़ रही है. जिससे इस रास्ते पर सबसे व्यस्ततम जाम की स्थिति दिखाई पड़ रही है. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने जानकारी दी है कि ये मार्ग अगले एक हफ्ते तक और बंद रह सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये मार्ग पिछले 15 दिनों से बंद रहा है. कालिंदी कुंज मार्ग बंद होने से सरिता विहार, दिल्ली, फरीदाबाद व वल्लभगढ़ जाने वाले वाहनों को डीएनडी फ्लाईओवर और चिल्ला रेगुलेटर मार्ग से होकर गुजरना पड़ रहा है जिस कारण इस इलाके में व्यस्ततम जाम की स्थिति देखी जा रही है.


इस जाम के कारण ऑफिस जाने में भी देरी हो रही है. हालांकि अभी कालिंदी कुंज मार्ग पर केवल दो पहिया वाहन और एंबुलेंस को ही जाने दिया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा ने मीडिया को बताया कि दिल्ली पुलिस की तरफ से अभी रास्ता खोलने की सूचना नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, 5 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

आगरा नहर के रास्ते दिल्ली फरीदाबाद की ओर से नोएडा आ रहे वाहनों को जाने दिया जा रहा है. हालांकि दि्ल्ली पुलिस के मुताबिक हिंसक प्रदर्शनों में कमी आई है जिसके चलते जल्द ही इस मार्ग को खोला जाएगा. हालांकि पुलिस ने जानकारी दी है कि अभी यातायात को सुचारू रुप से चलाने के लिए जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है.

यह भी पढ़ें: नए साल के स्वागत के लिए Traffic Police ने कसी कमर, इन रास्तों पर रहेगा Route Diversion

बता दें कि दिल्ली सहित पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) और एनआरसी (NRC) के चलते हिसंक प्रदर्शन हो रहे है. राजधानी दिल्ली में कई दिनों तक पुलिस और उपद्रवियों में नोकझोक हुई. इसी के चलते दिल्ली के कालिंदी कुंज मार्ग को बंद कर दिया गया.