News Nation Logo

BREAKING

Banner

दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस का तबादला, अब राहुल गांधी को याद आए जज लोया

दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस एस. मुरलीधर के तबादले पर कांग्रेस नेताओं ने सवाल उठाएं हैं. प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 27 Feb 2020, 11:17:48 AM
राहुल गांधी

राहुल गांधी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर मचे विवाद के बीच हाई कोर्ट के जस्टिस एस. मुरलीधर का ट्रांसफर पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. आधी रात को जज के तबादले के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशान साधा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर इस दौरान जज लोया का नाम लेकर इस मसले को उठाया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले में ट्वीट किया ‘बहादुर जज लोया को नमन, जिनका ट्रांसफर नहीं किया गया था.’

यह भी पढ़ेंः Delhi Violence: AAP पार्षद ताहिर हुसैन की छत पर मिले पेट्रोल बम, तेजाब की बोतलें और गुलेल बम

बुधवार को दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. बुधवार को चीफ जस्टिस छुट्टी पर थे तो इस मामले को जस्टिस एस. मुरलीधर ने सुना. उन्होंने दिल्ली पुलिस, केंद्र सरकार, राज्य सरकार पर कई सवाल खड़े कर दिए. एस. मुरलीधर ने दिल्ली में हुई हिंसा मामले को लेकर दिल्ली पुलिस पर हिंसा के दौरान लापरवाही बरतने के लिए फटकार भी लगी.

बुधवार देर रात ही केंद्रीय कानून मंत्रालय की तरफ से जारी गजट नोटिफिकेशन में कहा गया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जस्टिस मुरलीधर को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में बतौर जज पद संभालने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा पर भावुक हुईं ममता बनर्जी, कविता लिखकर बयां किया दर्द

जयवीर शेरगिल ने भी उठाए सवाल
कांग्रेस इस मसले पर हमलावर है और अब कई कांग्रेसी नेता इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं. अब कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने तो ट्वीट कर ट्रांसफर की पूरी प्रक्रिया ही समझा दी. उन्होंने ट्वीट किया कि...

1. कॉलेजियम ने ट्रांसफर का प्रस्ताव रखा

2. कानून मंत्री ने प्रस्ताव पीएम को भेजा

3. पीएम ने प्रस्ताव को राष्ट्रपति को भेजा

4. राष्ट्रपति ने प्रस्ताव मंजूर किया

5. सचिव ने आदेश जारी कर दिया

First Published : 27 Feb 2020, 11:17:48 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×