News Nation Logo
Banner
Banner

JNU Protest: प्रदर्शन के दौरान छात्रा ने IPS अधिकारी के अंगूठे पर दांत काटा, जानें फिर क्या हुआ

राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे जेएनयू प्रदर्शनकारियों को पीछे धकेलने के दौरान गुरुवार को एक महिला प्रदर्शनकारी ने एक आईपीएस अधिकारी के अंगूठे पर काट लिया.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Jan 2020, 10:57:59 PM
छात्रा ने IPS अधिकारी के अंगूठे पर दांत काटा

छात्रा ने IPS अधिकारी के अंगूठे पर दांत काटा (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

दिल्ली:

राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे जेएनयू प्रदर्शनकारियों को पीछे धकेलने के दौरान गुरुवार को एक महिला प्रदर्शनकारी ने एक आईपीएस अधिकारी के अंगूठे पर काट लिया. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने छात्रों का राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ने का आह्वान किया था. उसी के बाद प्रदर्शनकारी वहां एकत्र हुए जो विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार को पद से हटाने की मांग करने के लिए राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे.

यह भी पढे़ंःअमेरिका-ईरान के तनाव को लेकर पोप फ्रांसिस ने दी इस संकट की चेतावनी, जानें क्या

2011 बैच के अधिकारी इंगित प्रताप सिंह प्रदर्शनकारियों को पीछे धकेले जाने के दौरान एक प्रदर्शनकारी युवती द्वारा उनका अंगूठा काट लिए जाने के कारण घायल हो गए. सूत्रों के अनुसार, सिंह एक पुरुष प्रदर्शनकारी को खींचने की कोशिश कर रहे थे, तभी युवती ने अपने मित्र को बचाने की कोशिश में अधिकारी के अंगूठे पर काट लिया.

दिल्ली के जेएनयू (JNU) में 5 जनवरी की शाम को हुई हिंसा के विरोध में गुरुवार को छात्रों और शिक्षकों ने प्रदर्शन किया. इस पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. देर शाम जेएनयू के छात्रों ने कई रास्तों को ब्लॉक कर दिया है. इस दौरान पुलिस ने उनको हटने के लिए कहा, लेकिन वे जानबूझ कर बीच रोड में प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर बल का प्रयोग कर राजेंद्र प्रसाद रोड खाली कराया.

यह भी पढे़ंःफांसी से पहले डरे निर्भया के दोषी, एक और दोषी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की क्‍यूरेटिव याचिका

जेएनयू में नकाबपोश लोगों के हमले के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रों को राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने का प्रयास करते समय पुलिस ने रोक दिया और बाद में हिरासत में ले लिया. पुलिस ने जनपथ पर यातायात रोकने का प्रयास करती भीड़ को काबू करने के लिये लाठीचार्ज भी किया. पुलिस ने लाउडस्पीकरों से भीड़ से शांति बरकरार रखने की भी अपील की. छात्रों के राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ने का प्रयास करने से पहले, जेएनयू छात्र संघ और जेएनयू शिक्षक संघ ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात कर कुलपति एम जगदीश कुमार को पद से हटाने की भी मांग की.

First Published : 09 Jan 2020, 10:54:21 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.