News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

JNU हिंसा: अदालत ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी

दिल्ली की एक अदालत ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में 5 जनवरी को हुई हिंसा के संबंध में एफआईआर दर्ज करने की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 03 Feb 2020, 03:21:11 PM
JNU हिंसा: अदालत ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी

JNU हिंसा: अदालत ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में 5 जनवरी को हुई हिंसा के संबंध में एफआईआर दर्ज करने की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट में कई चीजों का उल्लेख करने के लिए कहा है. पुलिस से पूछा गया है कि क्या शिकायतकर्ता द्वारा थाने में कोई शिकायत की गई है? अगर हां, तो क्या उक्त शिकायत पर कोई कार्रवाई की गई?

यह भी पढ़ेंः शरजील इमाम केस पर दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा- Anti CAA-NRC पर पम्पलेट तैयार कर रहा था और मस्जिदों में...

इसके अलावा पूछा गया है कि इस संबंध में कोई जांच की गई है या नहीं. अगर जांच की गई है तो जांच-पड़ताल की स्थिति क्या है? इसके बाद पूछा गया है कि अगर कोई अपराध किया गया है, तो क्या कोई प्राथमिकी दर्ज की गई है या नहीं. कोर्ट ने अब इस मामले को 25 मार्च को सुनवाई के लिए प्रेषित कर दिया है. 5 जनवरी को जेएनयू में हुई हिंसा के दौरान कुछ छात्रों व प्रोफेसरों के साथ मारपीट की गई थी. इन्हीं प्रोफेसरों में से एक सुचरिता सेन ने यह याचिका दायर की थी.

यह भी पढ़ेंः शरजील इमाम का मोबाइल फोन बरामद, कई अहम जानकारी मिलने की उम्मीद- सूत्र

उधर इस मामले में अदालत पहले ही एप्पल, वॉट्सऐप और गूगल को नोटिस जारी कर हिंसा के समय का डाटा सुरक्षित रखने का आदेश दिया है. इस मामले में जेएनयू के तीन प्रोफेसरों ने कोर्ट से 5 जनवरी का सोशल मीडिया डाटा और सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने की मांग की थी. मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कोर्ट के बताया कि वह पहले ही इस मामले में 5 जनवरी की जेएनयू कैंपस की सीसीटीवी फुटेज की तलाश कर रही है लेकिन जेएनयू प्रशासन की ओर से उसे कोई फुटेज उपलब्ध नहीं कराई गई है.

First Published : 03 Feb 2020, 03:21:11 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

JNU University JNU Protest