logo-image

JNU Violence: ABVP का आरोप, JNUSU अध्यक्ष आईशी घोष ने करवाया था हमला

जबतक पुलिस हमें सुरक्षा के प्रति आश्वस्त नहीं कर देते तबतक हमलोग कैंपस नहीं जाएंगे.

Updated on: 06 Jan 2020, 07:31 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य मनीष जांगिड़ ने जेएनयू कैंपस में हुए हमले को लेकर AISA पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो हमला किया गया है उसको लीड JNUSU की अध्यक्ष आईशी घोष और अन्य लोग कर रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि भीड़ ने उसे बुरी तरह से पिटाई कर दी. भीड़ को AISA के सतिश चंद्र यादव लीड कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमलोग AISA और आईशी घोष के खिलाफ FIR दर्ज कराएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि जबतक पुलिस हमें सुरक्षा के प्रति आश्वस्त नहीं कर देते तबतक हमलोग कैंपस नहीं जाएंगे.

वहीं इससे पहले जेएनयू स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष आईशी घोष ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंसा की निंदा की. उन्होंने कुलपति को हटाने की मांग की है. इस दौरान उन्होंने RSS और ABVP पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि यह हमला एक संगठित हमला था. जिसमें RSS और ABVP के गुंडे शामिल थे. चूंकि पिछले 4-5 दिनों से कैंपस में कुछ आरएसएस से जुड़े प्रोफेसरों और एबीवीपी द्वारा हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा था. उन्होंने शांति का मार्ग अपनाते हुए कहा कि छात्रों के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली प्रत्येक लोहे की छड़ को बहस और चर्चा द्वारा वापस दिया जाएगा. जेएनयू की संस्कृति कभी भी नहीं मिटेगी. जेएनयू अपनी लोकतांत्रिक संस्कृति को बनाए रखेगा.

छात्रों के खिलाफ जितनी भी हिंसा हुई है. उसे जितने बुरे तरीके से पीटा गया है हम उसका जवाब डिबेट और डिस्कशन से देंगे. रविवार को हुई हिंसा में बाहरी और नकाबपोशों के घुसने को लेकर बवाल मच गया है. बीजेपी के छात्रसंघ विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और वाम दलों के छात्र संगठन आइसा और एसएफआई के बीच आरोप-प्रत्‍यारोपों का दौर शुरू हो गया है. हिंसा में दोनों 34 छात्र घायल हो गए हैं, जिन्‍हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है. उधर, जेएनयू हिंसा को लेकर मचे महासंग्राम के बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने टि्वटर पर एक वीडियो शेयर किया है.