News Nation Logo
Banner

जेएनयू छात्रों (JNUSI) को मिला दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय (DUSU) के छात्रों का साथ

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों और मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय के पैनल के बीच एक दिन पहले बुधवार को बातचीत बेनतीजा होने के बाद अब दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के छात्रसंघ ने जेएनयू छात्रों के समर्थन में आने की बात कही है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Nov 2019, 12:02:00 PM
जेएनयू छात्रों (JNUSI) को मिला दिल्‍ली विवि (DUSU) के छात्रों का साथ

जेएनयू छात्रों (JNUSI) को मिला दिल्‍ली विवि (DUSU) के छात्रों का साथ (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawahar Lal Nehru University) के छात्रों और मानव संसाधन विकास (HRD Panel) मंत्रालय के पैनल के बीच एक दिन पहले बुधवार को बातचीत बेनतीजा होने के बाद अब दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय (Delhi University) के छात्रसंघ ने जेएनयू (JNU) छात्रों के समर्थन में आने की बात कही है. गुरुवार को जेएनयू और दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (DU) के छात्र मार्च निकालेंगे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें : बन गई बात, महाराष्ट्र में शिवसेना संग गठबंधन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने लगाई मुहर

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) की ओर से कहा गया है कि DUSU ने JNU को समर्थन करने का फैसला किया है और बुधवार को एचआरडी मंत्रालय तक मार्च निकाला जाएगा. यह लड़ाई उच्च शिक्षा के लिए है. सस्ती शिक्षा अधिकार है और ये विशेषाधिकार नहीं है. एचआरडी मंत्रालय तक JNU और DU के छात्र संयुक्‍त रूप से मार्च निकालेंगे, जो मंडी हाउस से निकाला जाएगा.

बुधवार को जेएनयू के छात्रों और एचआरडी मंत्रालय के पैनल के बीच बातचीत हुई थी, जिसके बाद छात्रों ने विरोध जारी रखने का ऐलान किया था. दूसरी ओर, एचआरडी पैनल ने बातचीत को सकारात्‍मक बताया था. शुक्रवार को छात्रों की पैनल से अगले दौर की बातचीत होगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंह मोड़ लिया था, अब साध्‍वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में दी गई जगह

बुधवार को छात्रों का हुजूम जैसे ही जेएनयू कैंपस से निकलकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय की ओर कूच किया, मौके पर पहुंची पुलिस ने कैंपस के बाहर ही छात्रों को रोक लिया और सभी को बसों में भरकर आईटीओ थाने ले आई. सोमवार को संसद मार्च कर रहे जेएनयू छात्रों पर पुलिस ने लाठियां भांजी थी, जिसमें कई चोटिल हुए थे. आरोप है कि पुलिस ने दिव्यांग छात्रों पर भी कार्रवाई की थी.

First Published : 21 Nov 2019, 11:48:58 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो