News Nation Logo
Banner

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को जेएनयू प्रॉक्टर ने किया तलब

शाहीन बाग में प्रदर्शनों के शुरूआती आयोजकों में शामिल इमाम को तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल कमेटी के समक्ष पेश होने को तथा उसके कथित भड़काऊ भाषणों पर स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है.

Bhasha | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 27 Jan 2020, 10:49:43 PM
शरजील इमाम

शरजील इमाम (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

दिल्ली:  

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के मुख्य प्रॉक्टर ने शोधछात्र शरजील इमाम को तलब किया है जिस पर कई राज्यों में देशद्रोह तथा अन्य आरोपों में मामले दर्ज किये गये हैं. शाहीन बाग में प्रदर्शनों के शुरूआती आयोजकों में शामिल इमाम को तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल कमेटी के समक्ष पेश होने को तथा उसके कथित भड़काऊ भाषणों पर स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है. जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने बताया, ‘‘मुख्य प्रॉक्टर के कार्यालय में मुख्य सुरक्षा अधिकारी के दफ्तर से शरजील इमाम के खिलाफ 27 जनवरी की एक सुरक्षा रिपोर्ट प्राप्त हुई है.

यह भी पढ़ें- पढ़ाने, चुनाव कराने, सर्वे के अलावा अब शिक्षक दुल्हन को भी सजाएंगी, पढ़ें योगी सरकार का नया फरमान

रिपोर्ट में उन खबरों का हवाला दिया गया है जिनके मुताबिक शरजील ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण देते हुए संविधान में निहित देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता के लिए खतरा पैदा किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘रिपोर्ट में इमाम के खिलाफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों की पुलिस द्वारा दर्ज कई प्राथमिकियों का जिक्र किया गया है.’’ विश्वविद्यालय के इतिहास अध्ययन केंद्र में पीएचडी छात्र इमाम पर कथित भड़काऊ भाषणों के लिए कई राज्यों में देशद्रोह के मामले दर्ज किये गये हैं. इमाम ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान कथित तौर पर असम और पूर्वोत्तर को बाकी देश से अलग करने की धमकी दी थी.

First Published : 27 Jan 2020, 09:42:53 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.