logo-image

JNU में छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प, आधी रात जमकर चले लाठी-डंडे

JNU Clash: जेएनयू में एक बार फिर से छात्रों के दो गुटों के बीच बवाल हो गया.

Updated on: 01 Mar 2024, 11:32 AM

नई दिल्ली:

JNU Clash: राजधानी दिल्ली स्थिति जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर से बवाल हो गया. जेएनयू कैंपस में गुरुवार देर रात छात्रों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस दौरान छात्रों ने एक दूसरे पर जमकर लात-घूंसे और लाठी डंडे चलाए. जानकारी के मुताबिक, 29 फरवरी और 1 मार्च की रात स्कूल ऑफ लैंग्वेज में रात्रि जनरल बॉडी मीटिंग चल रही थी. इसी दौरान लेफ्ट और राइट विंग के छात्रों के बीच कहासुनी हो गई. उसके बाद दोनों गुट एक दूसरे से भिड़ गए.

इस दौरान किसी ने लात घूंसों से एक दूसरे को मारा तो किसी ने लाठी डंडे चलाए. रातभर दोनों पक्ष के छात्रों के बीच हिंसा की स्थिति बनी रही. दोनों ग्रुप के छात्रों ने एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगाया है. जहां लेफ्ट विंग के छात्र पूरे मामले को एबीवीपी छात्रों की गुंडागर्दी बता रहे हैं. तो वहीं राइट विंग के स्टूडेंट्स कैंपस में हुई हिंसा को नक्सली अटैक करार दे रहे हैं.

कुछ छात्रों को सफदरजंग में कराया गया भर्ती

बताया जा रहा है कि छात्रों की इस झड़प में कई छात्र घायल भी हुए हैं. विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक, कुछ घायल छात्रों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें एक व्यक्ति को छात्रों को छड़ी से पीटते हुए देखा जा सकता है. वहीं एक अन्य वीडियो में एक युवक को छात्रों पर साइकिल फेंकता देखा जा सकता है. इसके अलावा एक अन्य कथित वीडियो में एक ग्रुप लोगों को पीटते भी देखा जा सकता है. वहीं विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं.