logo-image

Corona Virus को लेकर JNU प्रशासन ने जारी किया नोटिस- छात्र खाली करें हॉस्टल और शिक्षक...

नई दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जवाहर लाल नेहरू (JNU) प्रशासन ने एक नोटिस जारी किया है.

Updated on: 16 Mar 2020, 04:59 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) प्रशासन ने एक नोटिस जारी किया है. जेएनयू प्रशासन ने सभी छात्रों को हॉस्टल और विश्वविद्यालय को खाली करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने छात्रों को घर लौटने और सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह दी है. वहीं, शिक्षकों और कर्मचारियों को जरूरत पर ही यूनिवर्सिटी आने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ेंःAGR मामले में DoT ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, कर्ज चुकाने के लिए मांगा इतने साल का समय

भारत में अबतक 117 लोग कोरोना वायरस की चपेट में

भारत में अबतक 117 लोग कोरोना वायरस से संक्रिमत हैं. इसे देखते हुए दुनिया के अलग-अलग देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने का काम जारी है. इन भारतीयों को 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रखा गया है. लेकिन अब इन भारतीयों को आइसोलेशन में रखना भी एक चुनौती साबित होने लगा है. स्वास्थ अधिकारियों ने शिकायत की है कि विदेश से आए ये भारतीय सहयोग नहीं कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये लोग पांच सितारा होटल जैसी सुविधाएं मांग रहे हैं.

बता दें कि रविवार को भारत लाए गए 218 भारतीयों को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में ITBP के पृथक केंद्र में ले जाया गया. इनमें से अधिकतम कॉलेज स्टूडेंट हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. ITBP के प्रवक्ता ने कहा कि मिलान से लाए गए सभी 218 लोगों को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला में पृथक केंद्र ले जाया गया. वे सभी वहां 14 दिनों तक अलग-थलग रहेंगे.

यह भी पढ़ेंःCoronaVirus: विदेश से आए भारतीय चाहतें हैं 5 सितारा होटल जैसी सुविधाओं वाला आइसोलेशन वार्ड

ईरान से 53 भारतीय आए 

ईरान से 53 भारतीयों के एक दल को वापस लाया गया है. इन 53 लोगों में 52 स्टूडेंट और एक शिक्षक हैं. इस दल में शामिल सभी लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग हुई जिसके बाद उन्हें वेलनेस सेंटर में रखा गया है. वहां 14 दिनों तक इनकी देखरेख होगी.