logo-image

लाल किले पर हिंसा का आरोपी जसप्रीत सिंह गिरफ्तार

Delhi violence : दिल्ली में गणतंत्र दिवस के लाल किले की प्राचीर में उत्पाद मचाने वाले एक और आरोपी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 22 Feb 2021, 06:10 PM

नई दिल्ली:

Delhi violence : दिल्ली में गणतंत्र दिवस के लाल किले की प्राचीर में उत्पाद मचाने वाले एक और आरोपी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गिरफ्तार किया है. दिल्ली हिंसा को लेकर वायरल वीडियो में आरोपी साफ दिख रहा है कि लाल किले के ऊपर चढ़ा है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि 26 जनवरी को लाल किले पर हुए हिंसा में आरोपी शामिल रहा है. क्राइम ब्रांच ने जसप्रीत सिंह नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है, जोकि दिल्ली का रहने वाला है. आरोपी लाल किले के गुंबद पर चढ़ा भी था.

आपको बता दें कि केंद्र के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली थी. इस दौरान उपद्रवियों ने लाल किले पर जमकर बवाल काटा था और पुलिस के साथ मारपीट की. इस मामले में पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये तीनों आरोपी बुराड़ी और लाल किले पर हुई हिंसा की घटनाओं में शामिल थे. 

ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम ने इन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले एसआईटी टीम इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. एसआईटी टीम ने पहले ही दिल्ली हिंसा से जुड़े 25 संदिग्धों की तस्वीरें जारी की थी.

बताया जाता है कि इन तस्वीरों में दीप सिद्धू भी शामिल है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए हिंसा में शामिल संदिग्धों की तलाश कर रही है. पुलिस ने आम लोगों से भी हिंसा के समय की फुटेज मुहैया कराने की अपील की है. किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी की घेराबंदी कर रखी है. किसानों के आंदोलन पर राजनीतिक भी जमकर हो रही है. विपक्षी दल खुद को किसान हितैषी ठहराने में लगे हैं तो सरकार की ओर से भी इस आंदोलन को जल्द खत्म करने के लिए बातचीत के जरिए समाधान निकालने की कोशिश की जा रही है. 

आम लोगों से वीडियो मुहैया कराने की अपील

दिल्ली पुलिस ने आम लोगों से भी अपील की थी कि अगर उनके पास भी हिंसा से जुड़े वीडियो हैं तो वह पुलिस को मुहैया कराएं. इससे पुलिस को प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में आसानी होगी. जानकारी के मुताबिक आम लोगों ने पहले ही दिल्ली पुलिस को बड़ी संख्या में हिंसा के दिन के वीडियो मुहैया कराए हैं. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से अब तक 25 उपद्रवियों की पहचान कर ली है.