News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: शोपियां के शिरमल इलाके में मुठभेड़ में जारी एक आतंकी ढेर

कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में भारतीय जवान (Indian Army) आतंकवाद (Terrorism) के खात्मे और शांति बहाली के लिए लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. शोपियां के शिरमल में एक बार फिर जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है और मुठभेड़ जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 23 Jun 2021, 05:52:43 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल)

जम्मू कश्मीर:

कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में भारतीय जवान (Indian Army) आतंकवाद (Terrorism) के खात्मे और शांति बहाली के लिए लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. शोपियां के शिरमल में एक बार फिर जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है और मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में पुलिस और सुरक्षाबल संयुक्त रूप से आतंकिवादियों के खिलाफ अभियान पर हैं. शिरमल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर पुलिस और सुरक्षाबलों ने मिलकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है और सर्च अभियान जारी है. 

इसके पहले सोमवार को जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में जैनापोरा के बाबापोरा इलाके में सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं थीं. हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई थी. सीआरपीएफ के जवानों ने बताया कि जैसे ही जैनापोरा शोपियां में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर उग्रवादियों ने हमला किया तो सीआरपीएफ के जवानों ने जवाबी फायरिंग की कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी रही लेकिन आतंकवादी मौके से फरार होने में कामयाब रहे इस पूरे घटनाक्रम में कोई जवान घायल नहीं हुआ था.

इसके पहले 11 जून को कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने ऐसे ही छिपकर हमला किया था. इस हमले में भी  पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम की नाका पार्टी को निशाना बनाकर आतंकियों ने फायरिंग की थी. लेकिन वो तब भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए थे और आज भी जवानों की सतर्कता के चलते वो अपने काम को अंजाम नहीं दे सके. आपको बता दें कि 11 जून को आतंकियों ने शोपियां के लिटर अग्लर इलाके में तैनात नाका पार्टी पर काफी दूर से निशाना बनाकर कई राउंड फायरिंग की थी. लेकिन निशाना चूक जाने के बाद और जवानों की जवाबी कार्रवाई शुरू होने के बाद ही आतंकी फरार हो गए थे.

मोदी सरकार द्वारा कश्मीर में धारा 370 को निष्प्रभावी बनाने के बाद से वहां के आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं, और वो लगातार देश के खिलाफ दहशतगर्दी का माहौल तैयार करने में लगे हैं. वो आए दिन देश के सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिशें रच रहे हैं. इन आतंकियों ने 7 जून को दो बार सुरक्षा बलों पर हमला बोला था लेकिन वो दोनों ही बार नाकाम रहे. श्रीनगर नगर निगम के बाहर और त्राल में प्लांट की गई आईईडी बरामद कर आतंकियों के मंसूबे को विफल करने में सफलता मिली थी. दोनों ही स्थानों पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा था.

First Published : 23 Jun 2021, 05:29:05 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.