logo-image

जामिया से संसद तक निकले विरोध मार्च को सुरक्षा बलों ने होली फैमिली के पास रोका, वापस जाने की अपील

जामिया मिलिया इस्लामिया के चीफ प्रॉक्टर वसीम अहमद ने कहा कि मैं स्थिति से निपटने के लिए छात्रों और पुलिस दोनों से अनुरोध करता हूं.

Updated on: 10 Feb 2020, 04:24 PM

नई दिल्ली:

जामिया के छात्रों ने CAA, NRC और NPR के खिलाफ प्रोटेस्ट मार्च निकाला है. जामिया समन्वय समिति (जेसीसी) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी), और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ जामिया से संसद तक मार्च निकाला है. जामिया से संसद तक निकले विरोध मार्च को ओखला के होली फैमिली अस्पताल के पास सुरक्षा बलों ने रोक दिया.

यह भी पढ़ें- रेल यात्री ध्यान दें, भविष्य में टाटा समूह के प्राइवेट ट्रेन से मिल सकता है घूमने का मौका

जामिया मिलिया इस्लामिया के चीफ प्रॉक्टर वसीम अहमद ने कहा कि मैं स्थिति से निपटने के लिए छात्रों और पुलिस दोनों से अनुरोध करता हूं. उन्होंने छात्रों से वापस जाने की अपील की. जामिया समन्वय समिति ने सोमवार को सीएए, एनसीआर और एनपीआर के खिलाफ संसद तक विरोध मार्च निकाला. इससे पहले बताया जा रहा था कि राष्ट्रीय राजधानी के मंडी हाउस इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध मार्च करने के लिए महिलाओं और छात्रों सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारी वहां एकत्रित हुए हैं. पुलिस ने बताया कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों को मार्च की अनुमति नहीं दी है.

यह भी पढ़ें- Shaheen Bagh: 4 माह के बच्चे की मौत पर भड़का SC, पूछा- आखिर 4 माह का बच्चा वहां कैसे पहुंचा

वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनके पास अनुमति है और वे जंतर-मंतर तक मार्च करेंगे. वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया ने प्रदर्शन का आह्वान किया था. ‘वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया’ के राष्ट्रीय सचिव सिराज तालिब ने कहा कि हम सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारे पास अनुमति हैं. मैंने पुलिस से बात की है और हम जंतर-मंतर की ओर मार्च कर रहे हैं. इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है.