logo-image

Jahangirpuri Violence: 9 आरोपियों से आमने-सामने की पूछताछ कर रही क्राइम ब्रांच, खुल जाएंगे सारे राज

मोहम्मद अंसार इतना शातिर है कि उसको अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है. वो क्राइम ब्रांच की टीम को भी गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्रों ने 9 आरोपियों के नाम भी साझा किये हैं, जिनके नाम- सलीम चिकना, शेख अहमद, मोहम्मद अंसार, अक

Updated on: 21 Apr 2022, 02:24 PM

highlights

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही पूछताछ

9 मुख्य आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ

क्राइम ब्रांच खोल रही अपराधियों के सारे राज

नई दिल्ली:

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच के रेडार पर 9 मुख्य आरोपी हैं. जिसमें से मोहम्मद अंसार मास्टरमाइंड है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम उनसे पूछताछ कर रही है. क्राइम ब्रांच की पूछताछ में हिंसा का मास्टरमाइंड मोहम्मद अंसार निकला है. अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम मास्टरमाइंड समेत 9 आरोपियों से पूछताछ कर रही है. क्राइम ब्रांच इनसे अलग-अलग पूछताछ के अलावा मोहम्मद अंसार समेत 9 आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ कर रही है.

सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद अंसार इतना शातिर है कि उसको अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है. वो क्राइम ब्रांच की टीम को भी गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्रों ने 9 आरोपियों के नाम भी साझा किये हैं, जिनके नाम- सलीम चिकना, शेख अहमद, मोहम्मद अंसार, अकसर, अहीर, मोहम्मद अली, गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली, दिलशाद है. इसके अलावा एक अन्य आरोपी की पहचान जाहिर नहीं की गई है. ये सब आरोपी अब क्राइम ब्रांच की कस्टडी में हैं और लगातार पूछताछ की प्रक्रिया में शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जहांगीरपुरी अतिक्रमण मामला: MCD के बुलडोजर पर 2 सप्ताह की रोक, सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्टे ऑर्डर

सलीम उर्फ चिकना की पूरी क्राइम कुंडली

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया सलीम चिकना अपराधी प्रवृत्ति का है. उसके साथ ही उसके 4 अन्य साथियों पर दिल्ली पुलिस ने एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली पुलिस ने अपने डोजियर में साफ तौर पर लिखा है कि जहांगीरपुरी हिंसा के समय सबसे ज्यादा कोई अगर सक्रिय था, तो वो है सलीम उर्फ चिकना. यही नहीं, उसका भाई सोनू चिकना उर्फ इमाम फायरिंग के मामले में पकड़ा गया है, उसी का पिस्तौल चलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. अब दिल्ली पुलिस ने सलीम चिकना की पूरी क्राइम कुंडली खोल कर रख दी है.

पेशे से कबाड़ी, पैसों की अब कोई नहीं कमी

सलीम चिकना पेशे से कबाड़ी है. दिल्ली पुलिस ने डोजियर में इस बात का जिक्र है कि वो बचपन में गरीबी की वजह से स्कूल नहीं जा पाया. घर की स्थिति अच्छी नहीं थी और स्कूल जाता नहीं था तो गलत संगतों में लगातार फंसता चला गया. इसका जन्म जहांगीरपुरी के सी-ब्लॉक में ही हुआ था. और साल 2010 में 9 मार्च को पहली बार इस पर मुकदमा दर्ज हुआ था. मौजूदा समय में सलीम चिकना कबाड़ का बड़ा व्यापारी बन चुका है और उसके पास खूब दौलत है. ये सारी दौलत उसने गलत रास्तों और कबाड़ के व्यापार से कमाया है.