logo-image

जहांगीरपुरी ने दिया शांति का पैगाम, हिंदू-मुस्लिमों ने निकाली तिरंगा यात्रा

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद तनाव खत्म करने के लिए तिरंगा यात्रा निकाला गया.  तिरंगा यात्रा में हिंदुओं और मुसलमानों ने एक साथ तिरंगा लेकर वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे लगाए.

Updated on: 24 Apr 2022, 07:00 PM

नई दिल्ली:

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद तनाव खत्म करने के लिए तिरंगा यात्रा निकाला गया.  तिरंगा यात्रा में हिंदुओं और मुसलमानों ने एक साथ तिरंगा लेकर वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे लगाए. जहांगीरपुरी में देवराज और अंसार ने हाथों में हाथ डालकर कहा कि हम भाई भाई हैं. 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में हुए दंगों के दंश को भुलाने के लिए रविवार को जहांगीरपुरी में हिंदू मुस्लिम सब ने मिलकर तिरंगा यात्रा निकाली. यात्रा का उद्देश्य आपसी भाईचारे को बढ़ाना था. इलाके में संवेदनशीलता देखते हुए भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थे. दिल्ली पुलिस के साथ-साथ केंद्र 1000 पुलिस के जवान भी इस यात्रा के दौरान तैनात रहे. इस यात्रा में शामिल होने वाले सभी लोगों का कहना था कि इसके बाद इलाके में एकता भाईचारा बढेगा. साथ ही माहौल पहले जैसा बन पाएगा.

यात्रा दंगा प्रभावित C ब्लॉक  से होती हुई CD ब्लॉक के साथ साथ  G व H ब्लॉक धोबीघाट होती हुई वापिस कुशल चोक पर ही खत्म हुई जहां 16 तारीख को डराने वाली तस्वीरे आई थी. जहांगीरपुरी में रोजा इफ्तार और ईद की खरीदारी के लिए बाजारों में खासी भीड़ नजर आ रही है. यहां जिस इलाके C और D ब्लॉक के आसपास झड़प, प्रदर्शन और अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया, वहां भी अब लोगों में चहल-पहल देखी जा रही है. स्थानीय लोगों ने एक साथ संदेश देने के लिए तिरंगा यात्रा निकालने का कार्यक्रम तय किया है.