logo-image

दिल्ली दंगा : पुलिस कस्टडी में 'पुष्पा' बन बेखौफ दिखा दंगाई अंसार, देखें Video

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकली शोभायात्रा पर अचानक से कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 14 आरोपियों को रोहिणी कोर्ट में पेश किया.

Updated on: 17 Apr 2022, 07:27 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकली शोभायात्रा पर अचानक से कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 14 आरोपियों को रोहिणी कोर्ट में पेश किया. रोहिणी कोर्ट ने 14 में से 12 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जबकि दंगे के दो मुख्य आरोपी अंसार और असलम को एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया. पुलिस की कस्टडी में दंगाई बेखौफ दिखाई दिए हैं. 

जब दिल्ली पुलिस जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपियों को पेशी के लिए रोहिणी कोर्ट ले जा रही थी तब भी दंगाई बेखौफ नजर आए. इस दौरान पुलिस की कस्टडी में मुख्य आरोपी अंसार ने 'पुष्पा' का पोज दिया. पुलिस गिरफ्त में अंसार पुष्पा फिल्म के स्टाइल में इशारा कर रहा है, उसके चेहरे पर कोई मलाल नहीं है, बल्कि हीरोबाजी नजर आ रही है. 

आरोपी अंसार जिस तरह का इशारा यह दो बार कर रहा है कि... मैं झुकेगा नहीं... उससे जाहिर होता है कि दंगा फसाद की शुरुआत कराने वाले को कानून का कोई लिहाज नहीं है. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा है कि 15 अप्रैल को ही अंसार और असलम को पता लग गया था कि एक शोभायात्रा निकलने वाली है और इन लोगों ने साजिश रची थी. दिल्ली पुलिस की दलील है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच करनी है और उसके आधार पर और भी पहचान करनी है. अभी और भी सबूत इकट्ठे कर रहे हैं.