logo-image

जहांगीरपुरी हिंसा: AAP ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप, सरकार हत्यारे को बचाने में लगी थी

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं

Updated on: 18 Apr 2022, 05:11 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. ऐसे में आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आप नेता ने कहा कि 2021 अक्टूबर की शुरुआत में केंद्र में BJP के सिटिंग मिनिस्टर अजय मिश्रा टेनी के बेटे ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर 4 किसानों की हत्या कर दी. उससे एक हफ्ते पहले के मंत्री ने किसानों को धमकी दी थी कि तुम्हें देख लूंगा. पुलिस FIR नहीं दर्ज कर रही थी, उसमें मंत्री के बेटे का नाम नहीं डाल रही थी. गम्भीर धाराओं के बावजूद उनके बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा था. मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और कोर्ट के डायरेक्शन पर गिरफ्तारी हुई. बार बार यह सामने आया कि BJP की केंद्र और यूपी सरकार हत्यारे को बचाने में लगी हुई थी. कोर्ट ने कहा कि जो लोग इन्वेस्टिगेशन कर रहे हैं इन्हें बदलो, एविडेन्स रिकॉर्ड न करने को लेकर भी सवाल उठे. आरोपियों के फोन तक जब्त नहीं हुए. 

आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई. जिसे बेल मिली, उसके खिलाफ यूपी सरकार नहीं गई. SIT के अध्यक्ष ने कहा है कि मैंने यूपी सरकार से कहा कि आप अपील करें, लेकिन सरकार नहीं गई, पीड़ित परिवारों को जाना पड़ा. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कहा है कि यूपी हाई कोर्ट ने पीड़ितों की बात ही नहीं सुनी. प्रधानमंत्री कार्यालय से लेकर नीचे तक सभी लोग एक कातिल को बचाने के लिए उतर आए. यूपी सरकार की तरफ से इसमें महेश जेठमलानी पेश हुए थे, जो BJP से जुड़े हैं. अब क्या यह कहना ठीक नहीं होगा कि BJP में गुंडों को समर्थन दिया जाता है. हाथरस, कठुआ में सरकार आरोपियों के साथ खड़ी हुई, सेंगर के समर्थन में बयान दिए. आज हर गुंडे कातिल और बलात्कारी को लगता है कि काश मैं BJP में होता.

जहांगीरपूरी मामले में BJP के आरोपों पर

- जैसे यूपी सरकार के बारे में मैंने बताया वही हाल दिल्ली पुलिस का है, यहां पॉलिटिकल पुलिसिंग है. BJP प्रवक्ता और दिल्ली पुलिस की स्क्रिप्ट एक जैसी होती है. BJP ने ये दंगे एक राज्य में नहीं कराए. कुछ दिनों पहले इन्होंने गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में दंगे कराए. BJP का समर्थक जानता है कि दंगे कराने की विशेषज्ञता उनके पास है. 

आरोपी अंसार की AAP के टोपी वाली वायरल तस्वीर पर

दिल्ली में हमें 52 परसेंट वोट मिलते है , हर दूसरा आदमी आम आदमी पार्टी को समर्थन देता है. आदेश गुप्ता की मेरे साथ भी फोटो है, अब अगर उन्होंने DJB ऑफिस पर हमला कराया, तो क्या वह मैंने कराया.