logo-image

दिल्ली में कड़कड़ाती ठंड के बीच फिर हो सकती है बारिश, कोहरे से कई ट्रेनें लेट

मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. वहीं तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.

Updated on: 17 Jan 2022, 09:00 AM

highlights

  • दिल्ली एनसीआर में लोगों को कड़कड़ाती ठंड से फिलहाल राहत नहीं
  • राजधानी में 21 से 22 जनवरी के आसपास फिर से बारिश की संभावना
  • कोहरे के चलते दो दर्जन से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल कर दी गई है 

नई दिल्ली:

Delhi Weather : दिल्ली एनसीआर (Delhi ncr) में लोगों को कड़कड़ाती ठंड (cold) से फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार,  फिलहाल तीन से चार दिन तक और दिल्ली व आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने और साथ ही घना कोहरा (Thick fog) छाए रहने के आसार हैं. वहं राजधानी में 21 से 22 जनवरी के आसपास एक बार फिर से बारिश (Rain) होने की संभावना है. इसके साथ ही तापमान (Temperature) में भी गिरावट हो सकती है. मौसम में बदलाव 21 जनवरी के बाद ही देखा जा सकता है जहां ठंड से कुछ राहत मिल सकती है. इस बीच दिल्ली में कोहरे के चलते कई ट्रेन (Train) देरी से चल रही हैं जबकि दो दर्जन से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल कर दी गई है.

यह भी पढ़ें : सेनाध्यक्ष नरवणे के बयान पर चीन उतरा प्रोपेगेंडा पर, लगाए अनर्गल आरोप

मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. वहीं तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी में कुछ जगहों पर शीतलहर का प्रकोप रविवार को भी जारी रहा. सोमवार को भी कुछ जगहों पर शीतलहर का प्रभाव रह सकता है. हालांकि कई जगहों पर धूप आने की वजह से लोगों को कुछ राहत भी मिली. रविवार को अधिकतम तापमान 17.2 रहा, यह सामान्य से तीन डिग्री कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है. हवा में नमी का स्तर 62 से 92 प्रतिशत है. 

ट्रेनें हुई लेट

वहीं उत्तर रेलवे के ‌अनुसार सोमवार सुबह कोहरा छाए रहने के चलते 7 ट्रेनें देर से चल रही है जबकि जबकि दो दर्जन से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल कर दी गई है. वहीं दिल्ली के कुछ इलाकों में विजिबिलीटी 50 से 100 मीटर तक दर्ज की गई.
यही हाल नोएडा और गाजियाबाद का भी रहा.