logo-image

IPS बालाजी श्रीवास्तव होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

ह लगातार दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद के लिए लुक आफ्टर का चार्ज दिया गया है. इससे पहले एसएन श्रीवास्तव को भी एडिशनल चार्ज दिया गया था और रिटायरमेंट के करीब एक महीना पहले ऑफिसियल तौर पर कमिश्नर का चार्ज मिला था.

Updated on: 29 Jun 2021, 07:59 PM

highlights

  • बालाजी श्रीवास्तव इससे पहले पुडुचेरी के डीजी भी रह चुके हैं
  • इससे पहले एसएन श्रीवास्तव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद की कमान संभाल रहे थे
  • बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में पूर्वी दिल्ली के डीसीपी भी रह चुके हैं

नई दिल्ली:

1988 बैच के आईपीएस ऑफिसर बालाजी श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद की जिम्मेदारी दी गई. एस.एन श्रीवास्तव के रिटायर होने पर उन्हें अतिरिक्त कार्यभार के तौर पर कमिश्नर पद की जिम्मेदारी दी गई है. बालाजी श्रीवास्तव वर्तमान में स्पेशल सीपी विजिलेंस के पद पर तैनात हैं. इससे पहले एसएन श्रीवास्तव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद की कमान संभाल रहे थे. लेकिन 30 जून को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में 30 जून के बाद से आईपीएस बालाजी श्रीवास्तव, दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे. बालाजी श्रीवास्तव इससे पहले पुडुचेरी के डीजी भी रह चुके हैं. बालाजी स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस में विशेष आयुक्त के पद पर भी तैनात रह चुके हैं. बालाजी स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस में विशेष आयुक्त के पद पर भी तैनात रह चुके हैं. बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में पूर्वी दिल्ली के डीसीपी भी रह चुके हैं. 

यह भी पढ़ेः तीसरी लहर से निपटने की दिल्ली सरकार ने की 5 हजार हेल्थ असिस्टेंट की भर्ती

यह लगातार दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद के लिए लुक आफ्टर का चार्ज दिया गया है. इससे पहले एसएन श्रीवास्तव को भी एडिशनल चार्ज दिया गया था और रिटायरमेंट के करीब एक महीना पहले ऑफिसियल तौर पर कमिश्नर का चार्ज मिला था. इस बार भी बालाजी श्रीवास्तव को पुलिस कमिश्नर का एडिशनल चार्ज ही मिला है. बता दें कि एसएन श्रीवास्तव को उस समय दिल्ली पुलिस की कमान दी गई थी, जब उनके सामने देश की राजधानी में नार्थ-ईस्ट दंगो की चुनौती थी. उनके पुलिस कमिश्नर रहते हुए, दिल्ली में सीएए-एनआरसी प्रोटेस्ट, शाहीन बाग जैसे चुनौती भरे हालात थे. अभी पिछले दिनों ही गृह मंत्रालय ने उन्हें पूर्ण पूर्ण पुलिस कमिश्नर बनाया था. बालाजी श्रीवास्तव कुशल नेतत्वकर्ता माने जाते हैं. उन्होंने पुडुचेरी में डीजीपी पद पर रहते हुए कई सराहनीय कार्य किया था. क्राइम पर कंट्रोल पाना बालाजी के लिए बड़ी चुनौती है. 

यह भी पढ़ेः लाल किला हिंसा मामले में एक लाख का इनामी गुरजोत सिंह अमृतसर से हुआ गिरफ्तार