News Nation Logo

दिल्ली में 3 नवंबर से अंतरराज्यीय बस सेवाएं होंगी शुरू, कोविड-19 प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

दिल्ली सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि अंतरराज्यीय बस सेवाएं तीन नवंबर से शुरू होंगी और यहां के तीन अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) को कोवड-19 से पहले की क्षमता से आधे पर संचालन की अनुमति दी जाएगी.

Bhasha | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 Nov 2020, 12:20:41 AM
dtc

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि अंतरराज्यीय बस सेवाएं तीन नवंबर से शुरू होंगी और यहां के तीन अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) को कोवड-19 से पहले की क्षमता से आधे पर संचालन की अनुमति दी जाएगी. महानगर में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच यह कदम उठाया गया है, जहां पिछले कुछ दिनों से रोजाना पांच हजार नये मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि अंतरराज्यीय बस सेवाओं के शुरू करने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में तीन नवंबर से तीन आईएसबीटी से बस सेवाएं फिर से शुरू हो रही हैं.

हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी एहतियात, मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया जाए. बसों का आईएसबीटी और उनके स्रोत पर सैनिटाइजेशन, यात्रियों और क्रू सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग, यात्रियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करने और बीमारी की स्थिति में जांच शिविर लगाने जैसी व्यवस्था होगी.’’ दिल्ली परिवहन आधारभूत विकास निगम (डीटीआईडीसी) ने एक आदेश में कहा कि तीन नवम्बर से सराय काले खां, कश्मीरी गेट और आनंद विहार से अंतरराज्यीय बस सेवाओं का संचालन होगा. डीटीआईडीसी ही आईसबीटी का संचालन करता है. 

First Published : 03 Nov 2020, 12:20:41 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो