logo-image

AAP मंत्री ने लिखा FB पोस्ट- राजनीति छोड़कर बीमारी खत्म करने के लिए साथ आएं सभी

दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगी हुई है। चिकनगुनिया से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

Updated on: 14 Sep 2016, 10:14 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के मंत्री कपिल मिश्रा ने फेसबुक पर पोस्ट लिखा है। उन्होंने बीमारी खत्म करने के लिए सभी दलों को साथ मिलकर काम करने की अपील की है। 

कपिल मिश्रा ने लिखा है कि “हम एक दूसरे से लड़ते रहे, blame game करते रहे और हमारे अपने दिल्ली वाले परेशान होते रहे। दिल्ली सरकार, एमसीडी, एलजी और केंद्र के बीच इन दीवारों में फंसे रहे। दूसरा रास्ता यह है कि सारे मतभेद-भेदभाव को भुलाकर एक साथ इन बीमारियों से और इनके कारणों से लड़े। एक होकर मच्छरों और बीमारियों को खत्म कर दें। दिल्ली सरकार, एमसीडी, एलजी ऑफिस और केंद्र सरकार के बीच इन दीवारों को तोड़ दें। (कम से कम केवल इन बीमारियों से लड़ने के लिए)”

अरविंद केजरीवाल का किया जिक्र

कपिल मिश्रा ने सीएम अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए लिखा कि "सुबह अरविंद जी का ऑपरेशन होना है, कल रात मेरी उनसे बात हुई और उन्होंने जोर देकर कहा कि राजनीती भूलकर एक साथ मिलकर इन बीमारियों से लड़ना होगा। कुछ भी हो एक होकर बीमारियों और मच्छरों को खत्म करना होगा। दिल्ली वाले कमाल के हैं और एक साथ मिलकर चमत्कार कर सकते हैं।"

निगम पार्षद-विधायकों के सामने रखा प्रस्ताव

कपिल मिश्रा ने सभी के सामने प्रस्ताव रखा कि निगम पार्षद और विधायक आज शाम को सड़कों पर उतर जाएं। घर-घर जाकर मच्छरों को दूर भगाने के लिए फॉगिंग कराएं। जहां जरूरत हो, वहां साफ-सफाई भी कराएं। लोगों को चिकनगुनिया, डेंगू और अन्य बीमारियों से लड़ने की सलाह दें।  

राजनीति छोड़ने की अपील

‘आप’ मंत्री ने अपील करते हुए लिखा कि सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि राजनीति भूल जाएं। एक-दूसरे में कमियां निकालना बंद करें और जिम्मेदारी के साथ लोगों की मदद करें। दिल्ली हम सभी की है। इसका ध्यान रखें।

मीडिया से भी किया अनुरोध

कपिल मिश्रा ने आगे लिखा कि इसको लेकर सभी सांसदों और सीनियर अधिकारियों को फोन करेंगे। साथ ही इस अभियान से जुड़ने के लिए रिक्वेस्ट भी करेंगे। सांसद मनोज तिवारी से लेकर कांग्रेस के पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल से भी निवेदन करेंगे। इसके अलावा मीडिया से भी अनुरोध है कि इस अभियान का जोरशोर से प्रचार करें।

कपिल मिश्रा का फेसबुक पर पोस्ट
कपिल मिश्रा का फेसबुक पर पोस्ट

कपिल मिश्रा ने फेसबुक पर पोस्ट किया है कि सभी बीमारी को खत्म करने के लिए एक-दूसरे का साथ दें।