logo-image

Independence day: दिल्ली मेट्रो ने 14 और 15 अगस्त के लिए जारी की गाइलाइन, जानें यहां

5 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को देखते हुए राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले लोगों के लिए डीएमआरसी ने नई गाइडलाइन जारी की है.

Updated on: 12 Aug 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

Independence day: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के लिए लाइफलाइन मानी जाती है दिल्ली मेट्रो. हर दिन लाखों लोग दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं. 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को देखते हुए राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले लोगों के लिए डीएमआरसी ने नई गाइडलाइन जारी की है. इस गाइडलाइन में 14 और 15 अगस्त के लिए दिल्ली मेट्रो के टाइम टेबल को लेकर गाइडलाइन जारी की है. 

दिल्ली मेट्रो यानी डीएमआरसी ने स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए गाइडलाइन जारी की है. डीएमआरसी ने कहा कि 14 और 15 अगस्त को सभी लाइन की सेवाएं सुबह 5 बजे से शुरू होगी. डीएमआरसी ने बताया है कि मेट्रो की फ्रिक्वेनसी 30 मिनट की होगी इसका मललब है कि अगली मेट्रो 30 मिनट के बाद आएगी. इसके साथ ही मेट्रो स्टेशन के पास पार्किंग की सुविधा को बंद कर दिया जाएगा.

डीएमआरसी ट्वीट

न्यजू एजेंसी एएनआई के मुताबिक डीएमआरसी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि दिल्ली के लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 14 और 15 अगस्त को दिल्ली मेट्रो के सभी लाइन सुबह 5 से शुरू होगी और अगली मेट्रो के लिए 30 मिनट के अंतराल पर आयेगी. वहीं सुबह 6 बजे के बाद सभी लाइन सामान्य रूप से कार्य करेगी. दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा 14 अगस्त सुबह 6 बजे से 15 अगस्त दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी. 

दिल्ली पुलिस गाइलाइन

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त के आयोजन को देखते हुए लाल किला, राजघाट और इसके आसापास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दिया है. इसके मुताबिक इन एरिया में किसी तरह का विरोध प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं होगी. वहीं दिल्ली से लगने वाले सभी सीमा पर गाड़ियों की चेकिंग बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही लाल किला और इसके आसापास जाने वाले सभी रास्तों के लिए गाइडलाइन जारी की है.