logo-image

इस तरह नामुमकिन को मुमकिन किया दिल्ली पुलिस ने, आप भी तारीफ किए बगैर नहीं रह सकते

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन में पुलिस का मानवीय चेहरा लगातार देखने को मिल रहा है. ताजा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मधु विहार आया है.

Updated on: 23 Apr 2020, 03:53 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन में पुलिस का मानवीय चेहरा लगातार देखने को मिल रहा है. ताजा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मधु विहार आया है. यहां न्यूरोलॉजिकल पेशेंट और उनकी बुजुर्ग पत्नी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा 24 घंटे के भीतर 1 महीने की दवा मुहैया कराने की यह कवायद दिलचस्प है. वह भी ऐसे समय में उनकी दवा दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक कहीं नहीं मिल रही थी.

यह भी पढ़ें: कल से और सख्त होंगे Lockdown के नियम, बाहर निकलने से पहले इन बातों को जान लें

दरअसल, दिल्ली के मधु विहार इलाके में रहने वाले न्यूरोलॉजिकल पेशेंट की भांजी देहरादून में डॉक्टर है, वहां रुकी हुई है. उन्होंने कल दिल्ली पुलिस और अरविंद केजरीवाल को टैग करके ट्वीट किया था कि उनके बुजुर्ग मामा की न्यूरो संबंधी दवा नहीं मिल पा रही है, जिससे उनके लिए बहुत परेशानियां बढ़ जाएंगी. यह दवा देहरादून और दिल्ली में कहीं नहीं मिल रही है. लॉक डाउन में इससे ज्यादा सर्च करने की गुंजाइश नहीं बची है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, जुलाई 2021तक DA पर लगाई रोक

इस ट्वीट को डीसीपी ईस्ट जसमीत सिंह ने संबंधित थाना क्षेत्र के एसएचओ राजीव कुमार को फॉरवर्ड किया. एसएचओ ने दवा कंपनी के मैन्युफैक्चर से संपर्क किया और साउथ दिल्ली स्थित मैन्युफैक्चरर्स से मिलकर 1 महीने की दवा का इंतजाम करवाया. उसके बाद पुलिसकर्मी वह दवा देने ओल्ड कपल के घर गए. पुलिस की इस कोशिश को वरिष्ठ अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस दिल से वाली मुहिम का दिल तक असर करने वाला उदाहरण बताया है.