logo-image
लोकसभा चुनाव

IMD Rainfall Alert: सूरज की तपिश से राहत, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट्स  

IMD Rainfall Alert, Weather Update May 25 2023 : देश के अधिकांश हिस्सों में लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिली है. मौसम ने अचानक से करवट ले ली है. दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं.

Updated on: 25 May 2023, 06:20 PM

नई दिल्ली:

IMD Rainfall Alert, Weather Update May 25 2023 : देश के अधिकांश हिस्सों में लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिली है. मौसम ने अचानक से करवट ले ली है. दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. वहीं, कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो रही है और कई राज्यों में एक दो दिनों में जमकर बादल बरसेंगे. बारिश का सिलसिला शुक्रवार तक जारी रहेगा. (IMD Rainfall Alert, Weather Update May 25 2023)  

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई, जबकि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में ओले पड़े. भारतीय मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित 13 राज्यों में इस हफ्ते बारिश होने के आसार हैं. साथ ही आईएमडी ने पहले ही उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया था. मौसम विभाग का कहना है कि अरब सागर में बने चक्रवात की वजह से नमी आ रही है, जिससे कई राज्यों में बादल बरसेंगे. (IMD Rainfall Alert, Weather Update May 25 2023)

यह भी पढ़ें : ऑर्डिनेंस के खिलाफ AAP को मिला NCP का समर्थन, CM केजरीवाल से मुलाकात पर जानें क्या बोले शरद पवार

देश के अधिकांश हिस्सों में हीटवेव का कहर मंगलवार को ही खत्म हो गया था, जिसकी वजह से उत्तर भारत में कहीं भी लू नहीं चली. सामान्य से 5 डिग्री कम तापमान रहा है. बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों से कम गर्मी रहने की संभावना है. बीते 24 घंटों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और झारखंड में कहीं न कहीं आंधी के साथ बरसात हुई है और शुक्रवार तक बारिश होने की संभावना भी है. (IMD Rainfall Alert, Weather Update May 25 2023)