logo-image

NRC लागू हुई तो मनोज तिवारी को छोड़नी पड़ेगी दिल्‍ली, अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना

दिल्‍ली में किरायेदारों के लिए शानदार तोहफे की घोषणा करने के बाद अंत में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बीजेपी (BJP) के प्रदेशाध्‍यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) पर निशाना साधा.

Updated on: 25 Sep 2019, 03:01 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में किरायेदारों के लिए शानदार तोहफे की घोषणा करने के बाद अंत में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बीजेपी (BJP) के प्रदेशाध्‍यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) पर निशाना साधा. अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा, यदि दिल्ली (Delhi) में एनआरसी (NRC) लागू होती है तो मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को दिल्ली (Delhi) छोड़नी पड़ेगी.

दरअसल बीजेपी के प्रदेशाध्‍यक्ष मनोज तिवारी दिल्‍ली में भी असम की तर्ज पर एनआरसी (NRC) लागू करने की मांग कर चुके हैं. केजरीवाल का कहना है कि राजधानी में बहुत से घुसपैठिए हैं, जिन्हें बाहर किए जाने की जरूरत है. बुधवार को सीएम केजरीवाल से इस पर पूछा गया तो अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'अगर दिल्ली में एनआरसी (NRC) लागू हुई तो सबसे पहले मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़नी पड़ेगी.'

यह भी पढ़ें : सरदार वल्‍लभभाई पटेल के नाम पर मोदी सरकार शुरू करेगी सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान

अरविंद केजरीवाल के बयान पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने कहा, एनआरसी (NRC) का मतलब नेशनल सिटिजन रजिस्‍टर (NRC) है न कि दिल्‍ली सिटिजन रजिस्‍टर, जिससे भारत के नागरिकों को बाहर जाना पड़े. उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल अनपढ़ों की भाषा बोल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : क्‍या बालाकोट में फिर स्‍ट्राइक करेगा भारत, राजनाथ सिंह के बयान के क्‍या हैं मायने

इससे पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को किरायेदारों के लिए तोहफे का ऐलान किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमने मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना (CM Electricity meter scheme) बनाई है. प्रीपेड मीटर किराएदारों के यहां लगाए जाएंगे. जो चार्जेज नॉर्मल लोगों को लगते हैं उन्हें भी वही लगेंगे. इसके तहत किराएदार मकान मालिक की एनओसी का इंतजार किए बगैर बिजली का अलग मी‍टर लगा सकेंगे और दिल्‍ली (Delhi) में लागू सस्‍ती बिजली दरों का लाभ ले सकेंगे.'