logo-image

मैंने JNU में मेन्स Toilet से लड़कियों को बाहर आते देखा है: केरल के पूर्व डीजीपी

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय मामले को केरल के पूर्व डीजीपी और बीजेपी समर्थक माने जाने वाले टीपी सेनकुमार के एक बयान ने फिर हवा दे दी है.

Updated on: 29 Nov 2019, 02:33 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय मामले को केरल के पूर्व डीजीपी और बीजेपी समर्थक माने जाने वाले टीपी सेनकुमार के एक बयान ने फिर हवा दे दी है. जेएनयू के बारे में विवादित टिप्पणी करते हुए सेनकुमार ने कहा कि JNU कंडोम से भरा रहता था. उन्होंने कहा कि मैने 40 साल पहले जेएनयू में लड़कियों को पुरूष शौचालय से बाहर निकलते देखा था. उन्होंने दावा किया जेएनयू का पूरा कैंपस कंडोम से भरा रहता था.
सेनकुमार जेएनयू के बारे में बात करते हुए यही नहीं रुके. उन्होंने यहां तक कहा कि महिलाएं कंडोम से अपने बालों को बांधती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा कि जेएनयू में लड़कियां मेन्स हॉस्टल में सोती हैं, हम इस तरह की यूनिवर्सिटी नहीं चाहते हैं. केरल के पूर्व डीजीपी 'संविधान और लोकतंत्र-70 सालों का भारतीय अनुभव' विषय पर आधारित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

BJP नेता ज्ञानदेव आहूजा ने भी किया था दावा
JNU में कथित तौर पर 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' के नारे पर हुए विवाद के बाद भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने भी तब दावा किया था कि जेएनयू में 3000 इस्तेमाल किए हुए कंडोम मिले हैं. उस दौरान उनके इस बयान पर काफी विवाद हुआ था. ज्ञानदेव आहूजा ने दावा किया था कि जेएनयू कैंपस में हड्डियों के छोटे-बड़े 50,000 टुकड़े, चिप्स-नमकीन के 2,000 पैकेट और कंडोम के 3,000 पैकेज इस्तेमाल होते हैं.

दिल्‍ली में 50 प्रतिशत रेप और छेड़छाड़ के अपराध करते हैं जेएनयू के छात्र
ज्ञानदेव आहूजा का जेएनयू छात्रों पर एक और बयान काफी चर्चा में रहा था. उन्होंने कहा था कि दिल्‍ली में 50 प्रतिशत रेप और छेड़छाड़ के अपराध जेएनयू के छात्र करते हैं. इस बयान को लेकर छात्र और राजनीतिक दलों ने काफी हंगामा किया था.

फीस बढोत्तरी को लेकर फिर चर्चा में जेएनयू
फीस बढ़ोत्तरी को लेकर छात्रों के प्रदर्शन करने के बाद जेएनयू एक बार फिर चर्चा में है. फीस बढ़ोत्तरी का छात्रों ने जमकर विरोध किया था. इस मामले में प्रदर्शन भी किया गया था. छात्रों द्वारा संसद का घेराव करने को लेकर उनकी दिल्ली पुलिस के साथ झड़प भी हुई थी. तब दिल्ली पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में ले लिया था. हालांकि बाद में सभी को छोड़ दिया गया.