logo-image

धरने पर बैठे JNU छात्रों को दिल्ली पुलिस का प्रस्ताव, मानव संसाधन मंत्रालय से करा देंगे बात

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं फीस बढ़ोतरी के खिलाफ संसद मार्च कर रहे हैं.

Updated on: 18 Nov 2019, 07:08 PM

नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं फीस बढ़ोतरी के खिलाफ संसद मार्च कर रहे हैं. सुबह 10 बजे से हजारों की संख्या में मार्च पर निकले विद्यार्थियों की पुलिस से झड़प भी हुई, जिनमें कई छात्र घायल हो गए. छात्रों का आक्रोश देखकर दिल्ली पुलिस ने मानव संसाधन मंत्रालय से बातचीत कराने का प्रस्ताव दिया है, लेकिन अपनी मांगों पर अड़े छात्रों का धरना प्रदर्शन जारी है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद निकले शरद पवार अब संजय राउत के साथ करेंगे बैठक

इससे पहले जेएनयू गेट (JNU) पर लगाए गए तीन बैरिकेड को छात्रों ने तोड़ दिया. इसके बाद दो घंटे के संघर्ष के बाद छात्रों ने बेर सराय के बैरिकेड को भी तोड़ दिया. छात्रों का मार्च भीकाजी कामा प्लेस फ्लाईओवर तक पहुंचा. छात्र संसद की ओर बढ़ रहे हैं. अभी छात्रों को सफदरजंग टॉम्ब के पास रोक दिया गया है.

बता दें कि उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय में प्रवेश या निकास द्वार खोल दिया गया है. सभी तीन स्टेशनों पर ट्रेनें रुक रही हैं. अब तीन स्टेशनों पर प्रवेश खोल दिया गया है. अब सिर्फ दो स्टेशन बंद हैं- लोक कल्याण मार्ग और जोर बाग.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में शिवसेना को लग सकता है झटका, इन्होंने सोनिया गांधी से की ये अपील

वहीं, छात्रों के समर्थन में अब राजनेता भी आ गए हैं. शरद यादव ने कहा कि जेएनयू के छात्रों के साथ सरकार का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है. इस प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूशन में दूर दराज के इलाकों से गरीब छात्र उच्च शिक्षा ग्रहण करने आते हैं और सरकार उनसे यह अधिकार छीनना चाहती है. बढ़ाई हुई फीस को तुरंत वापिस लेनी चाहिए जिससे कि माहौल शांत हो सके.