logo-image

गृह मंत्री अमित शाह ने मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को तलब किया

30 जून की रात को पार्किंग को लेकर हौज काजी की दुर्गा मंदिर गली इलाके में विवाद हो गया था. उसके बाद कुछ असामाजिक तत्‍वों ने मंदिर में पत्थरबाजी कर भगवान की मूर्तियों को खंडित कर दिया था.

Updated on: 03 Jul 2019, 12:42 PM

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमुल्य पटनायक को तलब किया है. उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर से इस बाबत नाराजगी भी जताई है. इससे पहले कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने एक ट्वीट कर कहा था कि घटना के दो दिन बीत गए हैं पर गृह मंत्री अमित शाह ने अब तक कोई एक्‍शन नहीं लिया है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कहा, सुप्रीम कोर्ट-हाई कोर्ट की नियुक्तियों में वंशवाद-जातिवाद हावी

30 जून की रात को पार्किंग को लेकर हौज काजी की दुर्गा मंदिर गली इलाके में विवाद हो गया था. उसके बाद कुछ असामाजिक तत्‍वों ने मंदिर में पत्थरबाजी कर भगवान की मूर्तियों को खंडित कर दिया था. इसके बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया था.

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को दबोचा है और दोनों समुदायों के बीच बातचीत के जरिए मामले को सुलझाने की कोशिश की है, लेकिन अब इस पर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट के जरिए गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस पर कोई एक्शन न लेने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल: अब ममता बनर्जी भी करेंगी मोदी सरकार के इस फैसले को लागू

कांग्रेस नेता ने ट्वीट में कहा है, 'मंदिर वाली घटना को हुए दो दिन हो गए हैं, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय या दिल्ली पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया है. यह तो हम जानते हैं कि सत्ताधारी दल अल्पसंख्यकों की परवाह नहीं करता है, लेकिन क्या यह बहुसंख्यकों की भावनाओं की भी परवाह नहीं करता?'

बता दें कि मंदिर में बुधवार सुबह से पूजा शुरू हो गई है. इलाके में 30 जून को हुई हिंसा के बाद से मंदिर में दो दिन से पूजा अर्चना नहीं हो रही थी. पिछले दो दिनों से इलाके में लगातार चौकसी के बीच दोनों समुदाय के लोगों को समझा-बुझाकर इस मामले को सुलझा लिया गया है.