logo-image

दिल्ली में हिजबुल मुजाहिदीन का मोस्ट वांटेड आतंकी गिरफ्तार, 10 लाख का था इनामी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, जावेद अहमद मट्टू पाकिस्तान भी जा चुका है. वहां पर वो कई गतिविधि में भी शामिल था. मट्टू जम्मू कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है.

Updated on: 04 Jan 2024, 07:00 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में हिजबुल मुजाहिदीन के एक मोस्ट वांटेड आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी को गुरुवार शाम को पकड़ा है. आतंकी पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित हुआ था. आतंकी की पहचान हिजबुल कमांडर  जावेद अहमद मट्टू के तौर पर हुई. वह जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं में वांछित था. कई आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के बाद वह अंडरग्राउंड था. इसके पास से एक पिस्टल, मैगजीन और चोरी की गाड़ी बरामद हुई है. जावेद मट्टू ने 5 ग्रेनेड अटैक किए और 5 पुलिस वालों की हत्या में भी इसका हाथ है. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, जावेद अहमद मट्टू पाकिस्तान भी जा चुका है. वहां पर वो कई गतिविधि में शामिल भी था. मट्टू जम्मू कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि मट्टू A++ ग्रेड का आतंकी है. पुलिस के मुताबिक, मट्टू के कई साथी पाकिस्तान में हैं और वहां पर आतंकी गतिविधियों में शामिल है.

भाई ने घर पर फहराया तिरंगा
इसी साल 15 अगस्त 2023 को हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी के भाइयों ने सोपोर और किश्तवाड़ जिलों में अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया था. उत्तरी-कश्मीर के सोपोर में हिजबुल कमांडर जावेद मट्टू के भाई रईस मट्टू ने कहा था तिरंगा फहराते हुए कहा था कि हिंदुस्तान हमारा है और हम सब हिंदुस्तानी है. हालांकि, रईस ने अपने भाई के गलत रास्ते पर जाने को लेकर दुख भी व्यक्त किया.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने भारत न्याय यात्रा का बदला नाम, जानें नया नाम और रूटमैप

लोगों से गलत रास्ता नहीं चुनने की अपील

रईस को इस बात का अफसोस है कि उसके भाई जावेद गलत रास्ते पर है. रईस ने कश्मीर के युवाओं से अपने भाई जैसी गलती नहीं करने की अपील की. रईस ने पाकिस्तान को भी चेताया. उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग पाकिस्तान की नापाक चाल को अच्छी तरह से समझ गए हैं. यहां के लोग अब उन्हें घाटी में आने से रोक रहे हैं.