logo-image

कोरोना वायरस: डॉक्टरों पर हो रहे हमले, प्रियंका गांधी ने ऐसे किया विरोध

उनका यह बयान देश के कुछ हिस्सों में डॉक्टरों और पराचिकित्साकर्मियों पर हमले की घटनाओं की खबरों के बीच आया है.

Updated on: 05 Apr 2020, 12:58 PM

दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि कोविड-19 संकट से निपटने में अग्रणी मोर्चे पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की मदद और सुरक्षा करना हर किसी का सामूहिक कर्तव्य है. उन्होंने ट्वीट में हैशटैग ‘वी आर प्राउड ऑफ यू’ का इस्तेमाल करते हुए लोगों से इन ‘जांबाज योद्धाओं’ को अपने संदेश भेजने का अनुरोध किया. कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट किया, ‘हमारे डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, टेक्नीशियन, सफाईकर्मी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में योद्धा हैं जो जान की बाजी लगाकर लगातार काम कर रहे हैं. इनकी मदद करना, इन्हें और उनके परिवारों को सुरक्षित रखना, हर तरह से समर्थन करना - हम सबका फर्ज है. इन जांबाज योद्धाओं को अपना संदेश दें.’ उनका यह बयान देश के कुछ हिस्सों में डॉक्टरों और पराचिकित्साकर्मियों पर हमले की घटनाओं की खबरों के बीच आया है.

यह भी पढ़ें: इंदौर के जिस इलाके में डॉक्टरों की टीम पर हुआ था हमला, वहां से निकले 10 कोरोना पॉजिटिव

बता दें, तबलीगी जमात के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. गाजियाबाद-दिल्ली के बाद अब जमातियों ने कानपुर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों और नर्सों के साथ बदतमीजी की है. डॉक्टरों के साथ बदतमीजी का यह वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि जमाती कानपुर मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों से बदसलूकी कर रहे हैं. जगह-जगह थूक रहे हैं, एक साथ इकट्ठे होकर डॉक्टरों से बहस लड़ा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के दो औऱ डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमण के शिकार, महकमे में हड़कंप

जमाती सीढ़ियों पर और वार्ड में जगह-जगह थूक रहे हैं. बीड़ी-सिगरेट की मांग कर रहे हैं. डॉक्टरों के विरोध करने पर हाथापाई पर भी उतारु हो गए. विरोध करने पर दवाई ना खाने की बात करने लग जाते हैं.