logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, लबालब पानी में डूबीं सड़कें, जानें मौसम का हाल  

Weather Update: राजधानी में शुक्रवार से ही बारिश का दौर जारी है. मौसम ने शाम होते ही करवट ली. कई जगहों पर मध्यम बारिश होती रही.

Updated on: 29 Jul 2023, 07:24 AM

highlights

  • मौसम विभाग ने आज राजधानी में येलो अलर्ट जारी किया
  • 30 जुलाई से 3 जुलाई तक तापमान बढ़ने की उम्मीद है
  • 4 अगस्त से मध्यम स्तर पर बारिश होगी

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में शुक्रवार शाम से बारिश जारी है. शनिवार तड़के भी कई इलाकों में तेज बारिश हुई. इससे लोगों को उमस भरे मौसम से राहत मिली है. मगर यहां पर यातायात की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. पानी में डूबीं सड़कों पर लोगों को बाहर निकलने में समस्या का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने आज राजधानी में येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार, कल यानि रविवार को यहां पर बारिश कम हो जाएगी. इसके बाद 4 अगस्त से मध्यम स्तर पर बारिश होगी. बताया जा रहा अगस्त माह में बारिश कम होने की संभावना है.  

राजधानी में शुक्रवार की सुबह कई जगहों पर धूप खिली, लेकिन दोपहर तक मौसम ने करवट ले ली. आसमान पर बादल छा गए. कई जगहों पर मध्यम बारिश करीब आधे से एक घंटे तक होती रही. बारिश के कारण राजधानी के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. यहां पर अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री तक रहा. यह सामान्य से एक डिग्री तक कम है. न्यूनतम तापमान की बात करें तो ये 26.6 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा.

ये भी पढ़ें: जयपुर में पकड़ी गई लड़की पर खुलासा- गजल नहीं ये है नाम, प्रेमी से मिलने PAK जा रही थी लड़की

यहां पर हवा में नमी का स्तर 72 से 90 प्रतिशत रही. पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार को भी बादल छाए रहने वाले हैं. हल्की से मध्यम बारिश की संभवना बनी हुई है. इस दिन अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की उम्मीद है. वहीं 30 जुलाई से बरसात हल्की होगी. 30 जुलाई से 3 जुलाई तक तापमान बढ़ने की उम्मीद है. हालांकि मौसम इस बीच शुष्क नहीं रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले माह यानि अगस्त माह में राजधानी और आसपास के इलाकों में बारिश कम होने वाली है. ऐसा कहा जा रहा है कि दिल्ली ही नहीं पूरे उत्तर भारत में बारिश सामान्य से कम होने की संभावना है.