logo-image

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, उमस से मिली लोगों को राहत

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, उमस से मिली लोगों को राहत

Updated on: 15 Aug 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे नोएडा में झमाझम बारिश हुई. दिल्ली-नोएडा में आज सुबह से ही बादलों के लुका छिपी का खेल चल रहा था. दोपहर को असमान में काले घने बादल छाए और इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश से पिछले कई दिनों से उमस झेल रहे लोगों को राहत मिली. मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिल्ली में बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो से तीन दिनों तक आकाश में बादल छाए रहेंगे. इस बीच रुक रुक कर बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया था. आज यानि 15 अगस्त के दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है. वहीं, अगर तापमान की बात की जाए तो आज यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. 

राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री

उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग की मानें तो यहां की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज लखनऊ में बरसात का पूर्वानुमान नहीं है. आसमान में बादलों का डेरा रहने की उम्मीद है. गाजियाबाद की बात करें तो यहां पर न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज एक या दो बार बरसात की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 

मौसम पूर्वानुमान है कि आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम  के कुछ भाग और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्य बारिश संभव है। उत्तर पूर्व भारत, बिहार के कुछ भागों झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, उत्तरी हरियाणा, उत्तर प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.