News Nation Logo
Banner

दिल्ली में 2 दिन हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

राजधानी दिल्ली में मंगलवार के बाद अगले दो दिन फिर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की ओर से इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 14 Sep 2021, 12:24:28 PM
Rain

दिल्ली में आज भी हो सकती है बारिश (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बुधवार और गुरुवार को बारिश के लिए अलर्ट जारी 
  • 17-18 सितंबर तक बारिश का नया दौर शुरू होगा
  • राजस्थान और बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनेगा दबाव का क्षेत्र

नई दिल्ली:

दिल्ली में सितंबर के महीने में मानसून ज्यादा ही मेहरबान है. दिल्ली में जारी बारिश का सिलसिला अभी अगले कुछ दिनों तक और बरकरार रहेगा. मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में मंगलवार के बाद अगले दो दिन तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार और गुरुवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बरसात हो सकती है. इन दोनों दिनों में हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रह सकती है. जबकि, बुधवार के दिन मध्यम स्तर की बरसात और गुरुवार के दिन दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम तो कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः अलीगढ़ में आज राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे PM

जारी किया ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में रिमझिम बारिश देखने को मिली. मंगलवार को भी यह सिलसिला जारी रहेगा. दिल्ली के सफदरजंग मौसम केन्द्र में 3.5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की गई है. सफदरजंग मौसम केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि इस मौसम का सामान्य तापमान है. वहीं, न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. यहां पर आर्द्रता का स्तर 97 से 73 फीसदी तक रहा. इसके चलते थोड़ी उमस का अहसास भी हुआ.  

यह भी पढ़ेंः पंजाब चुनाव: अकाली दल की लिस्ट जारी, सुखबीर सिंह बादल यहां से लड़ेंगे चुनाव

भारी बारिश से टूटा 46 साल का रिकॉर्ड
इससे पहले शनिवार को भारी बारिश की वजह से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में कई सड़कों पर भारी जाम लग गया. पानी से भरे अंडर पास में कई यात्री अपने वाहनों के साथ फंस गए. दिल्ली एयरपोर्ट पर भी जलभराव के कारण विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई. भारी बारिश की वजह से दिल्ली में मॉनसून के दौरान बारिश का 46 साल का रिकॉर्ड टूट गया. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में सुबह साढ़े पांच से लेकर शाम साढ़े पांच बजे तक 121.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इससे पहले महीने की शुरुआत के लगातार दो दिन 100 मिलीमीटर - एक सितंबर को 112.1 मिमी और दो सितंबर को 117.7 मिमी-से अधिक बारिश दर्ज की गई थी.

First Published : 14 Sep 2021, 06:31:19 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×